19.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

खूंटी विधानसभा क्षेत्र में 297 व तोरपा विस क्षेत्र में बनाये गये 252 मतदान केंद्र

18-19 आयु वर्ग के तोरपा विधानसभा क्षेत्र में 3297 और खूंटी में 3238 मतदाताओं की संख्या में वृद्धि हुई है. मौके पर एसी अरविंद कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रिंस गॉडविन कुजूर सहित अन्य उपस्थित थे.

खूंटी : समाहरणालय सभागार में बुधवार को उपायुक्त लोकेश मिश्र ने मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण और राष्ट्रीय मतदाता दिवस को लेकर प्रेस कांफ्रेंस किया. उन्होंने बताया कि जिले के सभी मतदान केंद्रों में मतदाता सूची का प्रकाशन किया गया है. सीइओ झारखंड की वेबसाइट पर भी नये प्रकाशित मतदाता सूची को देखा जा सकता है. उन्होंने कहा कि मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से विशेष अभियान भी चलाये गये. जिले के 59 तोरपा विधानसभा क्षेत्र में 252 और 60 खूंटी विधानसभा क्षेत्र में 297 मतदान केंद्र हैं.

मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण में अब तक तोरपा विधानसभा क्षेत्र में प्रपत्र छह के 6546 और प्रपत्र आठ के 12094 तथा खूंटी विधानसभा क्षेत्र में प्रपत्र छह के 7061 और प्रपत्र आठ के 8737 मामलों का निष्पादन किया गया. तोरपा विधानसभा क्षेत्र में लिंगानुपात 1034.6 और खूंटी विधानसभा में 1056.2 है. 18-19 आयु वर्ग के तोरपा विधानसभा क्षेत्र में 3297 और खूंटी में 3238 मतदाताओं की संख्या में वृद्धि हुई है. मौके पर एसी अरविंद कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रिंस गॉडविन कुजूर सहित अन्य उपस्थित थे.

Also Read: झारखंड: खूंटी के डोंबारी बुरू के शहीदों को श्रद्धांजलि देकर क्या बोले केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा?
राष्ट्रीय मतदाता दिवस आज

उपायुक्त ने बताया कि गुरुवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जायेगा. सुबह पांच किलोमीटर की मैराथन दौड़ का आयोजन किया जायेगा. दौड़ के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जायेगा. इसके बाद समाहरणालय सभागार में मतदाता जागरूकता दिवस कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा. जिसमें एपिक कार्ड का वितरण, उत्कृष्ट कार्य करनेवाले बीएलओ, बीएलओ सुपरवाइजर, बीपीआरओ और बीडीओ को सम्मानित किया जायेगा. वहीं विद्यालयों में आयोजित निर्वाचन संबंधी प्रतियोगिताओं के विजेताओं को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जायेगा.

मतदाता सूची में अपना नाम चेक करें

उपायुक्त लोकेश मिश्र ने कहा है कि जिले के मतदाता अपना नाम अद्यतन मतदाता सूची में जरूर चेक करें. किसी भी कारण से यदि कोई विसंगति हुई हो तो अविलंब अपने बीएलओ या निर्वाचन निबंधन कार्यालय को सूचित करें.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें