32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुठभेड़: घायल था पीएलएफआइ उग्रवादी सामू, फिर भी उठाना चाह रहा था हथियार

प्रभु सहाय के पास मिले वायरलेस सेट तीन घंटे तक मुठभेड़ स्थल पर जाने से पत्रकारों को रोका गया खूंटी : खूंटी और पश्चिमी सिंहभूम की सीमा पर स्थित लोंगकाटा गांव के समीप जंगल में पीएलएफआइ उग्रवादियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में पुलिस की गोली से घायल उग्रवादी सामू पूर्ति दर्द […]

प्रभु सहाय के पास मिले वायरलेस सेट
तीन घंटे तक मुठभेड़ स्थल पर जाने से पत्रकारों को रोका गया
खूंटी : खूंटी और पश्चिमी सिंहभूम की सीमा पर स्थित लोंगकाटा गांव के समीप जंगल में पीएलएफआइ उग्रवादियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में पुलिस की गोली से घायल उग्रवादी सामू पूर्ति दर्द से कराह रहा था.
वह घायल अवस्था में पुलिस की हिरासत में होने के बाद भी बार-बार हथियार उठाने की फिराक में था. लेकिन पुलिस की तत्परता से वह कुछ नहीं कर पाया. बाद में उसे इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया. पीएलएफआइ का इनामी उग्रवादी प्रभु सहाय बोदरा के पास से पुलिस को वायरलेस सेट मिला है़ बरामद दो एके-47 में वह एक का इस्तेमाल करता था. जब्त दो और मोबाइल भी इसी का बताया जाता है.
सही सूचना नहीं मिलने से हुई परेशानी
पुलिस और उग्रवादियों के बीच हुए मुठभेड़ की खबर सुबह लगभग सात बजे बाहर आ गयी. शुरुआत में अड़की प्रखंड क्षेत्र के तिरला गांव के पास मुठभेड़ होने की सूचना मिली. इस सूचना पर पत्रकार और कई पुलिसकर्मी तिरला पहुंच गये. लेकिन उन्हें मुठभेड़ की जानकारी नहीं मिल सकी.
इधर-उधर पूछताछ करने के बाद घटनास्थल की जानकारी मिली, जो तिरला क्षेत्र से लगभग 10 किमी दूर लोंगकाटा गांव के समीप स्थित थी़ हालांकि पुलिस के अनुसार घटनास्थल तिरला गांव के क्षेत्र में ही स्थित है. घटनास्थल लोंगकाटा गांव के समीप जंगल के समीप पहुंचने पर पत्रकारों को पुलिस ने रोक दिया.
उन्हें लगभग तीन घंटे तक घटनास्थल पर जाने नहीं दिया गया. पुलिस की कागजी कार्रवाई समाप्त होने के बाद ही पत्रकारों को जाने की अनुमति दी गयी. इसके बाद पत्रकार पहाड़ी के ऊपर चढ़कर घटनास्थल तक पहुंचे. मौके पर खूंटी एसपी आलोक सहित अन्य अधिकारी भी पहुंचे थे.
घायल नक्सली का रिम्स में चल रहा इलाज
रांची : खूंटी में पुलिस व नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में घायल दो नक्सली को इलाज के लिए रिम्स में भर्ती कराया गया है. घायल नक्सली सामू पूर्ति (25 वर्ष) व प्रवीण मुंडू (20 वर्षीय) का रिम्स के इमरजेंसी में इलाज चल रहा है. दोनों नक्सलियों को गोली लगी है. जानकारी के अनुसार एक नक्सली के जबड़ा व मुंह के पास व दूसरे को पैर में गोली लगी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें