28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खूंटी : आज बिरसा मुंडा के परिजन को सम्मानित करेंगे शाह

खूंटी : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद अमित शाह, मुख्यमंत्री रघुवर दास, ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, कल्याण विभाग मंत्री लुईस मरांडी 17 सितंबर को अड़की के उलिहातू का दौरा करेंगे. इस दौरान कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.मंत्रियों के आगमन को लेकर उलिहातू स्थित बिरसा मुंडा कॉम्प्लेक्स, आवासीय विद्यालय एवं परिसर स्थित […]

खूंटी : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद अमित शाह, मुख्यमंत्री रघुवर दास, ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, कल्याण विभाग मंत्री लुईस मरांडी 17 सितंबर को अड़की के उलिहातू का दौरा करेंगे.
इस दौरान कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.मंत्रियों के आगमन को लेकर उलिहातू स्थित बिरसा मुंडा कॉम्प्लेक्स, आवासीय विद्यालय एवं परिसर स्थित बिरसा मुंडा की प्रतिमा स्थल की आकर्षक सजावट की गयी है. विद्यालय भवन की जहां पेंटिंग की गयी है, वहीं बिरसा मुंडा कॉम्प्लेक्स जहां बिरसा मुंडा की प्रतिमा है, को भी आकर्षक रूप दिया गया है. खासकर आवासीय विद्यालय को आदर्श विद्यालय का रूप दिया गया है.जहां पठन-पाठन एवं विद्यार्थियों के ठहरने व अन्य को लेकर हर बेहतर संसाधन उपलब्ध कराये गये हैं.
पूरे उलिहातू में जिला प्रशासन द्वारा हर बुनियादी सुविधा उपलब्ध करायी गयी है. साथ ही अड़की को एक तरह से सील कर दिया गया है. जंगलों में पुलिस की लगातार एलआरपी चल रही है. अभी से ही कीताहातू से लेकर उलीहातू पथ पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गयी है. उलिहातू में जहां विशेषकर अमित शाह का कार्यक्रम होगा, वहां एक बड़ा वाटरप्रूफ पंडाल व मंच बनाया गया है.
कार्यक्रम एक नजर में
श्री शाह रांची से हेलीकॉप्टर से सुबह 10. 25 बजे उलिहातू पहुंचेंगे. 10.30 बजे बिरसा मुंडाकी जन्मस्थली जाकर बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. 10.45 बजे शहीद ग्राम विकास योजना के तहत आवास योजना का शुभारंभ, 11.05 बजे बिरसा मुंडा कॉम्प्लेक्स स्थित बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण, 11.15 बजे पौधारोपण कर 11.20 बजे सभा स्थल के लिए प्रस्थान करेंगे. सभा में 11.30 बजे स्वागत भाषण मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा देंगे.
11.45 बजे श्री शाह बिरसा मुंडा के परिजनों को सम्मानित व बिरसा मुंडा से संबंधित पुस्तक का विमोचन करेंगे. इसके बाद वे प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस चूल्हा सेट का वितरण तथा अनुसूचित जनजाति विद्यार्थियों के बीच सोलर लैंप का वितरण करेंगे. 11.55 बजे सीएम रघुवर दास एवं दोपहर 12 बजे अमित शाह का संबोधन होगा. धन्यवाद ज्ञापन मंत्री लुईस मरांडी करेंगी. इसके बाद दोपहर 12.30 बजे अमित शाह व अन्य मंत्री हेलीकॉप्टर से रांची के लिए प्रस्थान कर जायेंगे.
दिन भर रहे व्यस्त
सुरक्षा घेरा तोड़ कर लोगों से मिले शाह
भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष समीर उरांव के घर भोजन कर अमित शाह निकले ही थे कि काफी संख्या में लोगों ने उनसे मिलने की इच्छा प्रकट की, जिसे श्री शाह ने सहर्ष स्वीकार किया. उन्होंने सुरक्षा घेरा तोड़ कर लोगों से मुलाकात की.
शाह से मिलने पहुंचे सुदेश
आजसू पार्टी सुप्रीमो सुदेश महतो शनिवार की शाम भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने पहुंचे. दोनों नेताओं के बीच भावी रणनीति पर चर्चा हुई. वर्तमान राजनीतिक हालात को लेकर भी दोनों नेताओं ने चर्चा की. इसके साथ ही आनेवाले 2019 के चुनाव को लेकर भी विचार-विमर्श किया. आनेवाले दिनों में आजसू और भाजपा के गठबंधन को लेकर भी चर्चा हुई.
भीड़ के चलते लगा जाम
हरमू मैदान में शनिवार को गरीब कल्याण मेला आयोजित किया गया था. इस दौरान हरमू मैदान में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी. लाभुकों के साथ ही अलग-अलग जिलों से भी बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंचे थे.
इसमें महिलाओं की संख्या बहुत अधिक थी. लोगों की भीड़ व गाड़ियों की पार्किंग की वजह से हरमू चौक, सहजानंद चौक व बाइपास सड़क पर जाम लगी रही. जाम की वजह से स्कूल भी फंसी रही. खास कर कार्यक्रम के समापन के बाद यह स्थिति हुई. अचानक पूरी भीड़ सड़क पर आयी, जिससे जाम की स्थिति हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें