1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat election 2022 candidates reaching for nomination after seeing auspicious time in ramkanda of garhwa smj

गांव की सरकार : शुभ मुहूर्त देख नामांकन करने पहुंच रहे प्रत्याशी, गढ़वा के रमकंडा में चढ़ने लगा चुनावी रंग

झारखंड में धीरे-धीरे पंचायत चुनाव का परवान चढ़ने लगा है. सोमवार को गढ़वा के रमकंडा में विभिन्न सीट के लिए 9 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया, वहीं 64 लोगों ने नामांकन पत्र खरीदा. पर्चा भरने के दौरान प्रत्याशी शुभ मुहूर्त को ध्यान में रखकर गाजे-बाजे के साथ नामांकन करने पहुंच रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: मुखिया पद के लिए अपने समर्थकों के साथ नामांकन करने पहुंचे श्रवण प्रसाद कमलापुरी.
Jharkhand news: मुखिया पद के लिए अपने समर्थकों के साथ नामांकन करने पहुंचे श्रवण प्रसाद कमलापुरी.
प्रभात खबर.

Jharkhand Panchayat Chunav 2022: त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर प्रत्याशियों की सरगर्मी बढ़ गयी है. पंचायत चुनाव की धमक गांवों में गूंजने लगी है. नामांकन पत्र खरीदने और दाखिल करने के लिए प्रत्याशी शुभ मुहूर्त भी देख रहे हैं. इधर, सोमवार (18 अप्रैल, 2022) को गढ़वा जिला के रमकंडा प्रखंड कार्यालय में मुखिया एवं ग्राम पंचायत सदस्य (वार्ड सदस्य) पद के लिये नौ प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया.

Jharkhand news: मुखिया पद के लिए अपने समर्थकों के साथ नामांकन करने पहुंची रंजू पांडेय.
Jharkhand news: मुखिया पद के लिए अपने समर्थकों के साथ नामांकन करने पहुंची रंजू पांडेय.
प्रभात खबर.

इन प्रत्याशियों ने किया नामांकन

पहले चरण के पंचायत चुनाव को लेकर साेमवार को मुखिया पद के लिए श्रवण प्रसाद कमलापुरी, रमकंडा पंचायत से रंजू पांडेय, शिम्पी गुप्ता, लीलावती देवी ने नामांकन पत्र दाखिल किया. इसके अलावा ग्राम पंचायत सदस्य (वार्ड सदस्य) पद के लिए बलिगढ़ पंचायत के वार्ड संख्या सात से रेहाना बीबी, रमकंडा पंचायत के वार्ड संख्या 14 से प्रमोद प्रसाद, पांच से फुला कुंवर और वार्ड संख्या 13 से रम्भा देवी ने निर्वाची पदाधिकारी पुष्कर सिंह मुंडा के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया.

बैंड-बाजा लेकर समर्थकों के साथ पहुंचे प्रत्याशी

नामांकन पत्र दाखिल करने को लेकर प्रत्याशियों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. पहले दिन हरहे पंचायत से मुखिया पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे तत्कालीन मुखिया श्रवण प्रसाद कमलापुरी बैंड-बाजे के साथ अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे थे. इस दौरान जंगली जानवरों के वेशभूषा में पहुंचे समर्थक लोगों का आकर्षण का केंद्र रहा. इसके अलावे रमकंडा पंचायत से मुखिया पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे प्रत्याशी रंजू पांडेय गाजे-बाजे के साथ अपने समर्थकों के साथ पहुंची थी.

64 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र खरीदा

इधर, प्रखंड कार्यालय से मुखिया और वार्ड सदस्य पद के लिए 64 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदा. इनमें मुखिया पद के लिए 18 और ग्राम पंचायत सदस्य (वार्ड सदस्य) पद के लिए 46 प्रत्याशी शामिल हैं. इससे पहले शनिवार (16 अप्रैल, 2022) को मुखिया पद के लिए 50 और वार्ड सदस्य पद के लिए 46 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदा था.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें