1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav result 1187 candidates of 3 blocks of ramgarh decided on tuesday smj

झारखंड पंचायत चुनाव रिजल्ट : मंगलवार को रामगढ़ के तीन प्रखंड के 1187 प्रत्याशियों के किस्मत का होगा फैसला

झारखंड पंचायत चुनाव के पहले चरण की काउंटिंग मंगलवार (17 मई, 2022) को होगी. रामगढ़ के तीन प्रखंड में हुए चुनाव में 1187 प्रत्याशियों के किस्मत का फैसला होगा. मतगणना कार्य को लेकर पुलिस प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: मंगलवार को रामगढ़ के तीन प्रखंड के 1187 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला.
Jharkhand news: मंगलवार को रामगढ़ के तीन प्रखंड के 1187 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला.
प्रभात खबर ग्राफिक्स.

Jharkhand Panchayat Chunav Result 2022: त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में रामगढ़ जिला के चितरपुर, गोला और दुलमी प्रखंड में हुए मतदान का परिणाम 17 मई को आयेगा. इस बार प्रत्याशियों को ज्यादा दिन इंतजार नहीं करना पड़ रहा है, लेकिन किसके सिर पर सजेगा ताज, चुनावी परिणाम आने के बाद ही इसका पता चल पायेगा. हालांकि, कई ऐसे प्रत्याशी हैं जो अपना जीत मान चुके है. लेकिन, कुछ प्रत्याशी ऐसे भी हैं जो असमंजस में हैं. अब रामगढ़ के मतगणना केंद्र में मतपेटी खुलने के बाद ही इसका फैसला होगा. जिला परिषद, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य और वार्ड सदस्य के उम्मीदवार मतगणना केंद्र में जाने के लिए पूरी तैयारी कर लिए हैं.

1187 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

बता दें कि रामगढ़ जिला के चितरपुर, दुलमी और गोला प्रखंड में 672 पदों पर मतदान हुआ है. जिसमें जिला परिषद के लिए चितरपुर दो, गोला में तीन एवं दुलमी में एक पद है. जबकि मुखिया के लिए चितरपुर में 13, दुलमी में 10 और गोला में 21 पद है. वहीं गोला, दुलमी एवं चितरपुर में पंचायत समिति के लिए 57 और वार्ड सदस्यों के लिए 565 पद है. जिसमें कुल लगभग 1187 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा.

प्रत्याशियों की किस्मत बैलेट बॉक्स में कैद

चितरपुर में दक्षिणी एवं उत्तरी में जिला परिषद के लिए पांच प्रत्याशी, मुखिया के लिए 71, पंचायत समिति के लिए 40, वार्ड सदस्य के लिए 146 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है. जबकि गोला प्रखंड के गोला मध्य, पूर्वी एवं पश्चिमी में जिला परिषद के लिए 17 प्रत्याशी, मुखिया के लिए 165 एवं पंचायत समिति के लिए 88 और वार्ड सदस्य के लिए 369 चुनावी मैदान में डटे है. इसके अलावे दुलमी प्रखंड में जिला परिषद के लिए पांच प्रत्याशी, मुखिया के लिए 74 प्रत्याशी, पंचायत समिति के लिए 47 वार्ड सदस्य के लिए 160 प्रत्याशी है.

इन प्रत्याशियों पर है सबों की नजर

क्षेत्र के लोगों और मतदाताओं की नजर वैसे प्रत्याशियों पर टिकी है, जिसकी चर्चा क्षेत्र में जोरों से हो रही है. जिसमें जिला परिषद में चितरपुर दक्षिणी से उम्मीदवार विनोका देवी, चितरपुर उत्तरी के जिला परिषद उम्मीदवार सुधा देवी, गोला पूर्वी सीट से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की चचेरी बहन रेखा सोरेन, गोला मध्य सीट से जलेश्वर महतो एवं जनार्दन पाठक, दुलमी में प्रीति दीवान व सरिता देवी पर सभी की नजर टिकी है. इसके अलावे मुखिया पद में दुलमी प्रखंड के सीरु पंचायत से पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष की पत्नी वीणा देवी, सोसो पंचायत से पूर्व पार्षद राजेंद्र महतो उफ राजू की पत्नी कमली देवी, चितरपुर प्रखंड के सेवई दक्षिणी से राजकुमारी देवी, चितरपूर पूर्वी से भानुप्रकाश महतो, मनोज कुमार चौधरी, चितरपुर उत्तरी से मंजु देवी, बोरोबिंग पंचायत से नीना देवी व बसंती देवी के अलावे कई चर्चित चेहरों पर नजर है. लोग देखना चाहते है कि इन प्रत्याशियों की जीत होती है या हार.

रिपोर्ट : सुरेंद्र कुमार/शंकर पोद्दार, चितरपुर, रामगढ़.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें