1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav posting poster regarding boycott of elections in gumla police seized smj

गांव की सरकार : गुमला के घाघरा में पंचायत चुनाव के बहिष्कार को लेकर साटा पोस्टर, पुलिस ने किया जब्त

गुमला के घाघरा क्षेत्र में असामाजिक तत्वों ने पोस्टर चिपका कर पंचायत चुनाव का बहिष्कार की घोषणा की है. इस पर्चे में कुछ उम्मीदवारों समेत एक पूर्व जेजेएमपी उग्रवादी का नाम और नंबर अंकित है. इधर, पुलिस ने पर्चे को जब्त कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news:गुमला में पंचायत चुनाव के बहिष्कार काे लेकर साटे पर्चा को उखाड़ते पुलिस कर्मी.
Jharkhand news:गुमला में पंचायत चुनाव के बहिष्कार काे लेकर साटे पर्चा को उखाड़ते पुलिस कर्मी.
प्रभात खबर.

Jharkhand Panchayat Chunav: गुमला जिला के घाघरा प्रखंड मुख्यालय के टाना भगत कॉलेज और ब्लॉक चौक स्थित चरवाहा विद्यालय में बुधवार को असामाजिक तत्वों ने पर्चा चिपका कर त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव का बहिष्कार करने की बातें कही. जानकारी मिलते ही पुलिस हरकत में आयी. पुलिस दल-बल के साथ पहुंची और दोनों पर्चा को उखाड़ कर थाना ले गयी. पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है. वहीं, पर्चा में जनादेश नहीं बंधारन ग्रामसभा सर्वोपरि है. न्यायपालिका, कार्यपालिका एवं विधायिका का शक्ति हमारे हाथ में चाहिए. जनादेश एक लोकतंत्र है. यानी कि लुटेरों का तंत्र है. जैसे कई बातें पर्चा में लिखी गयी थी. साथ ही निवेदक में पूर्व जेजेएमपी सदस्य के नाम लिखी गयी है. साथ ही कई लोगों का नाम व मोबाइल नंबर भी दिया गया है.

माहौल बिगाड़ने का प्रयास

इस संबंध में थानेदार अभिनव कुमार ने कहा कि असामाजिक तत्वों ने पर्चा चिपकाया है. उसमें जो नंबर दिया गया है. उससे साफ जाहिर होता है कि यह राजनीति स्टंट के तहत लगाया गया है. त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में वोट बहिष्कार की बातें लिखी गयी है. माहौल बिगाड़ने का काम किया गया है. ऐसे असामाजिक तत्वों को चिह्नित किया जा रहा है.

पर्चा में उम्मीदवारों का है नंबर

साटे गये पर्चा में कुछ उम्मीदवारों का नंबर है. एक पूर्व जेजेएमपी उग्रवादी का भी नंबर है. पर्चा साटे जाने के बाद उम्मीदवार भी डरे हुए हैं. हालांकि, पर्चा में मोबाइल नंबर लिखे जाने के बाद उम्मीदवारों ने बदनाम करने की साजिश बताया है.

मुखिया चुनाव हो गया हॉट

घाघरा में जिस प्रकार मुखिया की सीट जीतने के लिए राजनीति हो रही है. यहां हर एक सीट हॉट होते जा रही है. उम्मीदवार चुनाव जीतने के हर तिक्कड़म अपनाने में लगे हुए हैं. इधर, पर्चा साटे जाने के बाद प्रशासन गंभीर हो गया है.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें