1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav naxalite conspiracy failed voting may 27 blow up crpf jawans with ied bomb grj

झारखंड पंचायत चुनाव : वोटिंग से पहले नक्सली साजिश नाकाम, IED बम से CRPF जवानों को उड़ाने की थी प्लानिंग

झारखंड पंचायत चुनाव संपन्न कराने जा रहे सीआरपीएफ जवानों को उड़ाने की नक्सली साजिश नाकाम हो गयी है. पारसनाथ के तराई वाले इलाके माकन चेचरिया टेंगराखुर्द और टेंगराकला के बीच पुलिया के नीचे छिपा कर रखा गया आईईडी बम बरामद कर लिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Panchayat Chunav 2022: पुलिया के नीचे रखा गया आईईडी बम
Jharkhand Panchayat Chunav 2022: पुलिया के नीचे रखा गया आईईडी बम
प्रभात खबर

Jharkhand Panchayat Chunav 2022: झारखंड पंचायत चुनाव के चौथे और अंतिम चरण के मतदान के कुछ घंटे पहले गिरिडीह पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न कराने जा रहे सीआरपीएफ जवानों को उड़ाने की नक्सली साजिश नाकाम हो गयी है. पारसनाथ के तराई वाले इलाके माकन चेचरिया टेंगराखुर्द और टेंगराकला के बीच पुलिया के नीचे छिपा कर रखा गया आईईडी बम बरामद कर लिया गया है. सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की योजना थी. जवानों ने आईईडी बम को डिफ्यूज किया. इलाके में सर्च अभियान जारी है. आपको बता दें‍ कि 27 मई को झारखंड पंचायत चुनाव के अंतिम चरण का मतदान होना है.

आईईडी बम को किया गया डिफ्यूज

झारखंड पंचायत चुनाव के चौथे व अंतिम चरण के मतदान के कुछ घंटे पूर्व गिरिडीह पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न कराने जा रहे सीआरपीएफ जवानों को उड़ाने के लिए पारसनाथ के तराई वाले इलाके माकन चेचरिया टेंगराखुर्द और टेंगराकला के बीच पुलिया के नीचे छिपा कर रखा गया आईईडी बम को पुलिस ने बरामद कर लिया है. नक्सलियों ने यह आईईडी बम सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए पुलिया के नीचे छिपा कर रखा था. चुनाव कार्य में जा रहे सीआरपीएफ के जवानों की नजर आईईडी पर गयी, जिसके बाद जवानों ने आईईडी को निकाल कर डिफ्यूज कर दिया है और इलाके में नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान तेज कर दिया है.

नक्सल प्रभावित इलाके में है कल मतदान

आपको बता दें‍ कि शुक्रवार 27 मई को झारखंड पंचायत चुनाव के अंतिम चरण में गिरिडीह जिले के नक्सल प्रभावित पीरटांड़, डुमरी ओर बगोदर के इलाके में मतदान होना है. इसे लेकर नक्सल प्रभावित क्षत्रों में स्थित बूथों में अभी से ही कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान कर्मियों को पहुंचाया जा रहा है. गिरिडीह पुलिस शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव सम्पन्न कराने को लेकर पूरी तरह से मुस्तैद है. गिरिडीह एसपी अमित रेणु, एएसपी अभियान गुलशन तिर्की और डुमरी एसडीपीओ मनोज कुमार खुद नक्सल प्रभावित इलाकों में स्थित बूथों का निरीक्षण कर रहे हैं. एएसपी अभियान और डुमरी एसडीपीओ सभी मतदान कर्मियों को बूथों तक पहुंचाने में जुटे हुए हैं.

रिपोर्ट : मृणाल कुमार

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें