1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav lohardaga sp visits naxal affected areas appeals to villagers for cooperation smj

झारखंड पंचायत चुनाव : लोहरदगा एसपी ने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा, ग्रामीणों से सहयोग की अपील

पंचायत चुनाव को देखते हुए लोहरदगा एसपी दल-बल के साथ नक्सल प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. इस दौरान पुलिस अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिए, वहीं ग्रामीणों से बात कर उनकी समस्याओं को सुना.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: पंचायत चुनाव को लेकर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करते लोहरदगा एसपी व अन्य.
Jharkhand news: पंचायत चुनाव को लेकर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करते लोहरदगा एसपी व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand Panchayat Chunav 2022: लोहरदगा जिला में पंचायत चुनाव के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक आर रामकुमार ने उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. एसपी ने पेशरार थाना अंतर्गत डुग्गू, ओनेगड़ा और कानीटोली स्थित पोलिंग बूथों का भी निरीक्षण किया तथा थाना प्रभारी को पंचायत चुनाव के लिए कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये.

निष्पक्ष चुनाव प्राथमिकता

एसपी श्री रामकुमार ने प्रखंड कार्यालय का भी निरीक्षण किया गया तथा सुरक्षा एवं नॉमिनेशन से संबंधित तैयारियों का जायजा लिया. मौके पर उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव को लेकर हर क्षेत्र में भयमुक्त और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराना उनकी प्राथमिकता है. सभी लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करें. एक स्वच्छ समाज का निर्माण करें.

ग्रामीणों से की बात

इस मौके पर एसपी ने ग्रामीणों के साथ बातचीत भी की और उनकी समस्याओं को सुना. उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि झारखंड पुलिस हर वक्त आपके साथ है. आप भी पुलिस का सहयोग करें. साथ ही किसी के संदिग्ध स्थिति पर देखने पर तुरंत पुलिस को सूचित करने को कहा. वहीं, उन्होंने नक्सलियों को भी मुख्यधारा में लौटने के लिए सरेंडर करने को कहा.

जिले में तीन चरणों में वोटिंग

बता दें कि लोहरदगा जिला में तीन चरणों में वोटिंग है. इसके तहत पहले चरण के लिए जिला के पेशरार और किस्को प्रखंड में चुनाव है. वहीं, तीसरे चरण में कुड़ू और सेन्हा में वोटिंग है. इसके अलावा चतुर्थ चरण में जिले के कैरो लोहरदगा और भंडरा प्रखंड में चुनाव है. इसको लेकर सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी हो गयी है.

चार चरणों की वोटिंग और काउंटिंग की स्थिति

मालूम हो कि पहले चरण की वोटिंग आगामी 14 मई को है और काउटिंग 17 मई को. इसके अलावा द्वितीय चरण की वोटिंग 19 मई को और काउंटिंग 22 मई को, तृतीय चरण की वोटिंग 24 मई को और काउंटिंग 31 मई को है. वहीं, चतुर्थ चरण की वोटिंग 27 मई को और काउंटिंग 31 मई, 2022 को है.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें