1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav deputy commissioner talks tana bhagat movement ended grj

झारखंड पंचायत चुनाव : उपायुक्त से वार्ता के बाद टानाभगतों का आंदोलन 4 दिनों बाद खत्म, मिला ये आश्वासन

लातेहार के उपायुक्त अबु इमरान से वार्ता के बाद टानाभगतों ने आंदोलन खत्म कर दिया. उपायुक्त ने टाना भगतों को संबोधित करते हुए कहा कि टानाभगतों के प्रतिनिधिमंडल की राज्यपाल से मुलाकात करायी जायेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Panchayat Chunav 2022: टानाभगतों से वार्ता करते डीसी अबु इमरान
Jharkhand Panchayat Chunav 2022: टानाभगतों से वार्ता करते डीसी अबु इमरान
प्रभात खबर

Jharkhand Panchayat Chunav 2022: झारखंड के लातेहार में चार दिनों से चल रहा टानाभगत समुदाय का आंदोलन शनिवार को समाप्त हो गया. संविधान का हवाला देकर टानाभगत झारखंड पंचायत चुनाव रद्द कराने की मांग को लेकर 26 अप्रैल से आंदोलन कर रहे थे. उपायुक्त अबु इमरान से वार्ता के बाद आंदोलन कर रहे टानाभगतों ने विरोध प्रदर्शन रोक दिया. उपायुक्त ने धरना स्थल पर टानाभगतों को संबोधित करते हुए कहा कि आपकी मांगों से राज्यपाल, मुख्यमंत्री, पंचायती राज मंत्री, लातेहार विधायक, मनिका विधायक व मुख्य सचिव को अवगत करा दिया गया है. प्रतिनिधिमंडल की राज्यपाल से मुलाकात करायी जायेगी.

राज्यपाल से मुलाकात का आश्वासन

लातेहार के उपायुक्त अबु इमरान ने आंदोलन कर रहे टानाभगतों को आश्वस्त किया कि टानाभगत समुदाय के प्रतिनिधिमंडल की राज्यपाल से मुलाकात करायी जायेगी. उन्होंने कहा कि टानाभगतों को उनके सभी अधिकारों को पूरा कराने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह कटिबद्ध है. आपको बता दें कि पिछले 4 दिनों से टाना भगत झारखंड पंचायत चुनाव रद्द करने की मांग को लेकर आंदोलन पर थे. इन्होंने लातेहार समाहरणालय को अपने कब्जे में रखा था. इससे कई कार्य प्रभावित हो रहे थे.

पंचायत चुनाव रद्द करने की मांग पर थे अड़े

टानाभगत समुदाय के लोग झारखंड के 13 अनुसूचित जिलों में हो रहे पंचायत चुनाव को अवैध करार देते हुए इसे तत्काल रद्द करने की मांग कर रहे थे. उन्होंने अपनी मांगों को लेकर समाहरणालय समेत जिला मुख्यालय के सभी सरकारी कार्यालय में ताला लगा दिया था. आंदोलन कर रहे टानाभगत राज्यपाल से धरना स्थल पर पहुंचकर पंचायत चुनाव रद्द कराने की मांग कर रहे थे. आंदोलन समाप्त होने के बाद लातेहार जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है. मौके पर डीडीसी सुरेंद्र कुमार वर्मा, एसी आलोक शिकारी कच्छप, डीएसओ शिवेंद्र कुमार सिंह, प्रखंड विकास पदाधिकारी मेघनाथ उरांव, सीओ रूद्रप्रताप समेत कई अधिकारी व टाना भगत समुदाय के लोग उपस्थित थे.

रिपोर्ट : चंद्रप्रकाश सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें