1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav villagers raised slogans if there is no water then no vote grj

झाखंड पंचायत चुनाव : सियासी सरगर्मी के बीच नाराज ग्रामीणों ने की नारेबाजी, बोले-पानी नहीं तो वोट नहीं

धनबाद के ग्रामीणों ने बताया कि बरवाडीह नीचे टोला की सोलर जलमीनार पिछले करीब चार माह से खराब है. चापानल से दो-तीन बाल्टी पानी निकलता है. कुएं के पानी से दाल नहीं गलती है. दाल गलाने के लिए एक किमी दूर काली थान से पानी लाना पड़ता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Panchayat Chunav 2022: विरोध प्रदर्शन करते ग्रामीण
Jharkhand Panchayat Chunav 2022: विरोध प्रदर्शन करते ग्रामीण
प्रभात खबर

Jharkhand Panchayat Chunav 2022: झारखंड पंचायत चुनाव की सरगर्मी के बीच लोग पानी नहीं तो वोट नहीं की आवाज बुलंद कर रहे हैं. धनबाद जिले की गोमो की खरियो पंचायत अंतर्गत बरवाडीह गांव के नीचे टोला के ग्रामीणों ने शुक्रवार की सुबह जलसंकट को लेकर नारेबाजी करते हुए विरोध जताया. ग्रामीणों ने कहा कि पानी नहीं तो वोट नहीं. इधर, पूर्व मुखिया ने भरोसा दिया है कि जल्द जलमीनार को चालू करा दिया जायेगा. लोगों को पानी मिलने लगेगा.

जलसंकट से नाराजगी

ग्रामीणों ने बताया कि बरवाडीह नीचे टोला की सोलर जलमीनार पिछले करीब चार माह से खराब है. चापानल से दो-तीन बाल्टी पानी निकलता है. कुछ देर इंतजार के बाद फिर दो-तीन बाल्टी पानी निकलता है. कुआं के पानी में स्वाद नहीं है. दाल नहीं गलती है. दाल गलाने के लिए एक किमी दूर काली थान से पानी लाना पड़ता है. जलमीनार खराब रहने से टोला का पचास परिवार प्रभावित है. पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे झारखंड पंचायत चुनाव में वोट नहीं करेंगे.

जलमीनार की मरम्मत नहीं

ग्रामीणों ने कहा कि मुखिया से शिकायत करने के बाबजूद जलमीनार नहीं बनायी जा रही है. ग्रामीणों ने बताया कि जलमीनार मरम्मत की राशि की निकासी भी हो चुकी है. फिर भी जलमीनार की मरम्मत नहीं करायी जा रही है. ग्रामीणों ने बाल्टी, डेगची आदि बर्तन के साथ शुक्रवार की सुबह जलमीनार के सामने पानी नहीं तो वोट नहीं का नारा लगाते हुए विरोध जताया. इस मौके पर सुमिया देवी, सीता देवी, मंजू देवी, रानी देवी, मीरा देवी, सारो देवी, कजली देवी, घनश्याम महतो, अशोक महतो, लंबोदर महतो, गाजो महतो, दुर्गा महतो, तेजू महतो, दिनेश महतो समेत अन्य मौजूद थे.

जलमीनार जल्द होगी ठीक

पूर्व मुखिया सुनीता देवी ने बताया कि जलमीनार के खराब कंट्रोलर को रिप्लेसमेंट के लिए कंपनी के पास रांची भेजा गया है. कंट्रोलर आते ही जलमीनार चालू कर दी जायेगी और लोगों को पानी मिलने लगेगा.

रिपोर्ट : वेंकटेश शर्मा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें