1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav 770 small and big vehicles needed in gumla district smj

झारखंड पंचायत चुनाव : गुमला जिले में 770 छोटी-बड़ी वाहनों की जरूरत,गाड़ियों को सीज करने का कार्य शुरू

गुमला में चार चरणों में चुनाव है. इसको लेकर जिले में 770 छोटी-वाहनों की जरूरत है. वाहन कोषांग द्वारा अब तक 354 छोटी-बड़ी वाहनों का लॉगबुक खोला गया है. वहीं, परिवहन विभाग में रजिस्टर्ड कुल 350 छोटे वाहनों एवं 90 बड़े वाहनों को विभाग की ओर से नोटिस भेजा गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: गुमला में पंचायत चुनाव को लेकर वाहनों की जरूरत. सीज करने का कार्य शुरू.
Jharkhand news: गुमला में पंचायत चुनाव को लेकर वाहनों की जरूरत. सीज करने का कार्य शुरू.
प्रभात खबर ग्राफिक्स.

Jharkhand Panchayat Chunav: गुमला जिला अंतर्गत सभी 12 प्रखंडों में चार चरणों में पंचायत चुनाव है. इन चार चरणों में होनेवाले चुनाव में चुनावी कार्यों के लिए वाहन कोषांग द्वारा वाहनों को सीज करने का कार्य शुरू कर दिया है. कोषांग द्वारा अब तक कुल 136 बस एवं 218 बोलेरो एवं सुमो को लॉग बुक खोला गया है. साथ ही सख्त निर्देश दिया गया कि वे निर्धारित तिथि को समय पर वाहन को वाहन कोषांग में जमा करना सुनिश्चित करे. जबकि कोषांग को चुनावी कार्यों के लिए अभी और भी बस, बोलेरो और सुमो वाहन की जरूरत है.

770 वाहनों की जरूरत

बता दें कि पंचायत चुनाव के लिए वाहन कोषांग द्वारा चुनावी कार्यों में सेक्टर दंडाधिकारियों, एफएसटी, एसएसटी दंडाधिकारियों एवं मतदान कर्मियों को लाने एवं ले जाने के लिए कुल 770 छोटी-बड़ी वाहनों (बोलेरो, सुमो एवं बस) की जरूरत का अनुमान लगाया है. जरूरत के हिसाब से वाहनों की संख्या बढ़ भी सकती है. फिलहाल, वाहन कोषांग द्वारा 770 छोटी-बड़ी वाहनों को अधिग्रहण किया जायेगा. जिसमें 500 छोटी एवं 270 बड़ी वाहनों का अधिग्रहण किया जायेगा. इसमें 10 प्रतिशत वाहन रिजर्व कोटा में रहेगा.

प्रखंडवार वाहनों की जरूरत

वाहन कोषांग से मिली जानकारी के अनुसार, प्रथम चरण में सिसई, भरनो एवं रायडीह प्रखंड के कुल 549 मतदान केंद्रों में होने वाले मतदान के लिए 130 छोटी एवं 77 बड़ी वाहन की जरूरत है. वहीं, द्वितीय चरण में सदर प्रखंड गुमला, घाघरा एवं बिशुनपुर प्रखंड के 678 मतदान केंद्रों में होने वाले मतदान के लिए 185 छोटी व 94 बड़ी वाहन, तृतीय चरण में चैनपुर, डुमरी एवं जारी प्रखंड के 271 मतदान केंद्रों में होने वाले मतदान के लिए 80 छोटी व 38 बड़ी वाहन तथा चतुर्थ चरण में पालकोट, बसिया व कामडारा प्रखंड के 449 मतदान केंद्रों में होने वाले मतदान के लिए 105 छोटी व 61 बड़ी वाहनों का अधिग्रहण किया जायेगा. छोटे वाहन जैसे बोलेरो और सुमो का उपयोग सेक्टर दंडाधिकारियों, एफएसटी, एसएसटी दंडाधिकारियों को लाने एवं ले जाने में किया जायेगा. वहीं, बड़े वाहन बस में मतदान कर्मियों एवं सेक्टर पदाधिकारियों को पहुंचाने एवं लाने का कार्य किया जायेगा.

चरण : प्रखंड : मतदान केंद्र : छोटे वाहन : बड़े वाहन
प्रथम चरण : सिसई, भरनो एवं रायडीह : 549 : 130 : 77
द्वितीय चरण : गुमला, घाघरा एवं बिशुनपुर : 678 : 185 : 94
तृतीय चरण : चैनपुर, डुमरी एवं जारी : 271 : 80 : 38
चतुर्थ चरण : पालकोट, बसिया व कामडारा : 449 : 105 : 61

वाहनों का लॉगबुक खोलने का कार्य शुरू : DTO

इस संबंध में वाहन कोषांग के पदाधिकारी जिला परिवहन पदाधिकारी (DTO) विजय सिंह बिरूआ ने बताया कि चुनावी कार्यों को लेकर वाहनों का लॉगबुक खोलने का कार्य शुरू कर दिया गया है. अब तक कुल 354 छोटी-बड़ी वाहनों का लॉगबुक खोला गया है. साथ ही जिला परिवहन विभाग गुमला में निबंधित कुल 350 छोटे वाहनों (बोलेरो व सुमो) एवं 90 बड़े वाहनों (बस) को परिवहन विभाग की ओर से नोटिस भेजा गया है.

रिपोर्ट : जगरनाथ पासवान, गुमला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें