27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जामताड़ा में 40 डिग्री सेल्सियस पहुंचा तापमान, बेहाल रहे लोग

गर्मी से परेशान लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है. अप्रैल माह के शुरू से ही लोगों को हर दिन गर्मी का ही सामना करना पड़ रहा है.

जामताड़ा.

गर्मी से परेशान लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है. अप्रैल माह के शुरू से ही लोगों को हर दिन गर्मी का ही सामना करना पड़ रहा है. बुधवार को भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल सकी. दिन में अधिकतम तापमान 40 डिग्री पर पहुंचने और उमस के चलते लोग बेहाल रहे. शाम को भी गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिल सकी. दिनभर तेज धूप के साथ उमस भी लोगों को बेहाल करती रही. तापमान और उमस इतनी ज्यादा थी कि कूलर और पंखे भी लोगों को राहत नहीं दिला सके. दिनभर गर्मी से लोग परेशान होते रहे. शाम को लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. हाल ये रहा कि शाम को भी तापमान अधिक होने के चलते गर्मी का अहसास होता रहा. दिन में खेतों में काम करने वाले किसानों और घर से बाहर निकले लोगों को भी मुश्किलें उठानी पड़ीं. लाख प्रयास के बाद भी उन्हें राहत नहीं मिल सकी. जानकारी के अनुसार गुरुवार को भी 40 डिग्री सेल्सियस तापमान रहेगा. वहीं शुक्रवार को तापमान बढ़कर 41 डिग्री, शनिवार को 42 डिग्री सेल्सियस हो जायेगा. वहीं रविवार को फिर 41 डिग्री सेल्सियस तापमान होगा.

गर्मी में बिजली की हो रही समस्या :

गर्मी को लेकर सभी घरों में कूलर, पंखा आदि का उपयोग हो रहा है. इस कारण बिजली की खपत बढ़ गयी है. बिजली फीडर में आए दिन लोड शेडिंग की समस्या बन रही है. मंगलवार को भी दिन में कई बार शहर में बिजली कट हुई. शाम में भी बिजली की समस्या आयी. लेकिन मंगलवार ठीक रात के 12 बजे एक घंटे के लिए शहर में बिजली काट दी गयी है, जिससे लोग बेहाल हो गये. बताया जाता है कि रात के 1 बजे के बाद बिजली आपूर्ति चालू हुई. वहीं बुधवार को 33 केवी फीडर में फ्यूज की समस्या के चलते दिन में घंटों बिजली काटी गयी, जिससे बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक परेशान रहे.

रामनवमी को लेकर दोपहर 3 बजे से कटी बिजली :

इधर, रामनवमी को लेकर शहर के विभिन्न भागों में अखाड़ा कमेटी की ओर से निकाले गए जुलूस के कारण बुधवार दोपहर तीन बजे से देर रात तक बिजली काटी गयी. हालांकि देर रात को जुलूस का समापन के बाद बिजली बहाल कर दी गयी. इसी प्रकार अखाड़ा जुलूस को लेकर मिहिजाम शहर, करमाटांड़ बाजार में भी बिजली कटी रही. जहां देर रात को फिर से बिजली बहाल हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें