25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पोलिंग पार्टी को माॅक पोल 90 मिनट पहले प्रारंभ करने की ट्रेनिंग

जामताड़ा में 800 कर्मियों को वोटिंग प्रक्रिया की जानकारी के साथ-साथ ईवीएम वीवीपैट के संचालन का प्रशिक्षण दिया गया. पोलिंग पार्टी को माॅक पोल 90 मिनट पहले प्रारंभ करने का तरीका बताया गया.

जामताड़ा. पॉलिटेक्निक कॉलेज में शुक्रवार को 800 कर्मियों को वोटिंग प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी के साथ-साथ ईवीएम वीवीपैट के संचालन का प्रशिक्षण दिया गया. पोलिंग पार्टी को माॅक पोल 90 मिनट पहले प्रारंभ करने का तरीका बताया गया. वास्तविक मतदान गुप्त होना चाहिए तथा सभी बूथों में कैमरा की व्यवस्था की जा रही है, इसलिए नियमानुकूल कार्य संपन्न कराने को कहा. प्रशिक्षण कोषांग के मुख्य प्रशिक्षक सैयद मो इमाम ने बताया कि निष्पक्ष, स्वतंत्र और गोपनीय मतदान कराना पोलिंग पार्टी की जवाबदेही है. इसमें कोताही बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. प्रशिक्षण के पश्चात सभी कर्मियों का मूल्यांकन किया गया. जिन कर्मियों काे 75% से कम नम्बर प्राप्त हुआ, उन्हें पुनः प्रयास करने और अलग से जानकारी देने की व्यवस्था की गयी. अंत में सभी पीठासीन पदाधिकारियों से सक्षमता की घोषणा प्राप्त की और मतदान करने की शपथ दिलायी गयी. वहीं प्रशिक्षण कोषांग की वरीय पदाधिकारी एसी पूनम कच्छप, नोडल पदाधिकारी ओम प्रकाश मंडल ने प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि काम टीम भावना से मिल कर करेंगे. पूरी पोलिंग पार्टी की जवाबदेही है कि सफलतापूर्वक मतदान कराने के पश्चात दुमका में जमा कर दें. मौके पर प्रशिक्षक अशोक कुमार चौधरी, राजीव कुमार, दुर्गेश कुमार दुबे, हरि प्रसाद राम, प्रमोद, रंजीत, जितेन्द्र, राजेश कुमार आदि थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें