25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नाला में झामुमो समर्थकों ने नलिन सोरेन की जीत पर मनाया जश्न

दुमका लोकसभा संसदीय क्षेत्र से झामुमो प्रत्याशी नलिन सोरेन की जीत से झारखंड मुक्ति मोर्चा के अलावा महागठबंधन में शामिल दलों में जश्न का माहौल है.

नाला. दुमका लोकसभा संसदीय क्षेत्र से झामुमो प्रत्याशी नलिन सोरेन की जीत से झारखंड मुक्ति मोर्चा के अलावा महागठबंधन में शामिल दलों में जश्न का माहौल है. जीत की खबर सुनते ही झामुमो कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गयी. जीत की खुशी में कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों ने अपने अपने गांव में जमकर आतिशबाजी की. अबीर गुलाल से सरोवर हो गये. जानकारी हो कि दुमका संसदीय सीट से महागठबंधन समर्थित झामुमो प्रत्याशी नलिन सोरेन 36 हजार वोट से सीता सोरेन को हराया. शुरू से सीता सोरेन बढ़त लेते जाने से झामुमो व महागठबंधन खेमे में तीन बजे तक सस्पेंश बना रहा. भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह देखा गया, लेकिन तीन बजे के बाद से नलिन सोरेन बढ़त लेने से झामुमो खेमे में खुशी झलक उठी. अंततः उन्होंने 36 हजार वोटों से इस ऐतिहासिक सीट से जीत दर्ज की. 2019 की लोकसभा चुनाव में शिबू सोरेन जैसे कद्दावर नेता को सुनील सोरेन के सामने हार का सामना करना पड़ा था. भाजपा ने इस बार दुमका लोकसभा सीट से सुनील सोरेन को फिर से प्रत्याशी बनाने की घोषणा कर चुकी थी, लेकिन उनके विरोध को भांपकर पार्टी ने रणनीति में बदलाव किया. हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद झारखंड की राजनीति ने एक नया करवट ली. भाजपा ने सोरेन परिवार की बड़ी बहू सीता सोरेन को दल में शामिल कर दुमका संसदीय सीट से प्रत्याशी बनाया, जिससे इस सीट का चुनाव काफी दिलचस्प हो गया. महागठबंधन खेमे के सभी दलों ने हर हाल में इस सीट को जीतने के लिए रणनीति तैयार की. वहीं भाजपा ने भी इस सीट की जीत बरकरार रखने के लिए प्रधानमंत्री, गृहमंत्री के अलावा राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय कद्दावर नेताओं को चुनाव प्रचार में लगाया. बावजूद भी यह सीट सीता सोरेन भारी अंतर से हार गयीं. इस जीत पर स्थानीय विधायक सह विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो से पूछने जाने पर बताया कि यह जनता की जीत है. झामुमो के तमाम कार्यकर्ता एवं महागठबंधन के साथी दलों ने इस लोकसभा चुनाव को चुनौती के रूप में लिया. आमजनों के पास विकास के मुद्दों को लेकर गया. विधानसभा क्षेत्र के सम्मानित मतदाताओं ने झामुमो एवं महागठबंधन के प्रति विश्वास जताते हुए एक स्वच्छ इमानदार एवं अनुभवी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान कर भारी अंतर से जीताने का कार्य किया. विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो ने नवनिर्वाचित सांसद नलिन सोरेन को जीत की बधाई दी. इस अवसर पर मनोरंजन सिंह, जनार्दन भंडारी, गुरु पद महतो, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष कुणाल कांचन, शिबू गोराई, कांचन कुमार यादव, स्वपन गोराई, दीनू दास, राजेश माजी, राजू दास, कन्हाई मंडल, कालोसोना गोरांई, दीपक मंडल, श्यामल गोरांई, राजीव कुमार आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें