1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamtara
  5. cyber criminal father son arrested along with rs 1 lakh 19 thousand cash and other items sam

साइबर क्रिमिनल पिता-पुत्र 1.19 लाख रुपये नकद सहित अन्य सामानों के साथ गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand new : गिरफ्तार साइबर क्रिमिनल पिता- पुत्र के बारे में जानकारी देते एसपी दीपक कुमार सिन्हा. साथ में अन्य पुलिस पदाधिकारी.
Jharkhand new : गिरफ्तार साइबर क्रिमिनल पिता- पुत्र के बारे में जानकारी देते एसपी दीपक कुमार सिन्हा. साथ में अन्य पुलिस पदाधिकारी.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Jamatara news : जामताड़ा : साइबर अपराध पर अंकुश लगाने में जामताड़ा पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है. नये एसपी दीपक कुमार सिन्हा के योगदान के तीसरे दिन साइबर अपराध की दुनिया में नामचीन बाप- बेटे गजानंद मंडल और सुनील मंडल को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. सितंबर माह में पुलिस को लगातार कई सफलताएं मिली हैं. लगातार हिस्ट्री शीटर साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी हो रही है. पुलिस ने गिरफ्तार साइबर क्रिमिनल पिता- पुत्र के पास से 1.19 लाख रुपये नकद समेत अन्य सामान बरामद किया है.

एसपी को गुप्त सूचना मिली कि दुधानी गांव में साइबर क्रिमिनल पिता-पुत्र घर में हैं और वहीं से किसी घटना को अंजाम देने में लगे हैं. उन्होंने साइबर डीएसपी सुमित कुमार की अगुवाई में टीम गठित की और दुधनी गांव में छापेमारी की. छापेमारी के क्रम में गजानंद मंडल एवं सुनील मंडल को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता हासिल हुई. इस दौरान पुलिस ने मोबाइल, लैपटॉप सहित एक लाख 19 हजार रुपये नकद बरामद किया है.

गिरफ्तार क्रिमिनल का पुराना आपराधिक इतिहास

मामले का खुलासा करते हुए एसपी दीपक सिन्हा ने बताया कि साइबर क्रिमिनल गजानंद मंडल एवं सुनील मंडल दोनों पिता- पुत्र है. दोनों कई वर्षों से साइबर अपराध की दुनिया में सक्रिय है. इससे पूर्व वर्ष 2018 में दोनों पिता- पुत्र के विरुद्ध साइबर थाना में कांड संख्या 17/18 दर्ज किया गया था. दोनों का पुराना अपराधिक इतिहास है. गिरफ्तार साइबर क्रिमिनल के विरुद्ध जामताड़ा साइबर थाना में कांड संख्या 45/20 आईटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में दर्ज किया गया है.

एसपी दीपक सिन्हा ने बताया कि दोनों साइबर अपराधियों का पुराना इतिहास रहा है और यह लगातार साइबर अपराध की दुनिया में सक्रिय रहे हैं. गिरफ्तारी के समय इनके पास से एक लाख 19 हजार रुपये नकद, 7 मोबाइल फोन, 9 सिम कार्ड, 1 लैपटॉप, 1 एटीएम कार्ड, 2 बाईक और 1 राउटर का डब्बा बरामद किया गया है. एसपी ने कहा कि जामताड़ा से साइबर अपराध के कलंक को मिटाना प्राथमिकता है, जिसमें सभी लोगों का सहयोग जरूरी है. उन्होंने कहा कि सभी के प्रयास से इस अपराध को जड़ से खत्म किया जा सकता है.

संपत्ति जब्त करने की दिशा में तेज होगी कार्रवाई

एसपी श्री सिन्हा ने कहा कि साइबर क्रिमिनल की संपत्ति कुर्क करने के लिए ईडी को लिखा जायेगा. इस संदर्भ में आवश्यक कार्रवाई आगे बढ़ाई जायेगी. जितने भी चिह्नित लोग हैं उनकी संपत्ति जब्त करने की दिशा में कार्रवाई और तेज होगी. उन्होंने समाज के लोगों से भी अपील किया कि साइबर अपराध को जड़ से खत्म करने में पुलिस को सहयोग दें. इस तरह के साइबर अपराधियों को प्रश्रय या संरक्षण न दें और जो देते हैं उनके बारे में भी जानकारी उपलब्ध करवाएं. मौके पर एसडीपीओ अरविंद कुमार उपाध्याय, साइबर डीएसपी संजय कुमार, साइबर थाना प्रभारी एसके चौधरी, इंस्पेक्टर संजय कुमार, सहायक अवर निरीक्षक शंभूनाथ दत्ता सहित अन्य मौजूद थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें