36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हैदराबाद मक्का मसजिद बम धमाका मामला : मिहिजाम में तीन लोगों को सम्मन

मिहिजाम : हैदराबाद के मक्का मसजिद में 2007 के बम धमाका मामले में आंध्र प्रदेश की पुलिस पुन: मिहिजाम पहुंची. ज्ञात हो कि धमाके में नौ लोगों की मौत हो गई थी. पुलिस गवाही के लिए तीन लोगों के नाम न्यायालय का सम्मन लेकर पहुंची. पुलिस सूत्रों ने बताया कि न्यायालय ने तीन लोगों के […]

मिहिजाम : हैदराबाद के मक्का मसजिद में 2007 के बम धमाका मामले में आंध्र प्रदेश की पुलिस पुन: मिहिजाम पहुंची. ज्ञात हो कि धमाके में नौ लोगों की मौत हो गई थी. पुलिस गवाही के लिए तीन लोगों के नाम न्यायालय का सम्मन लेकर पहुंची. पुलिस सूत्रों ने बताया कि न्यायालय ने तीन लोगों के विरुद्ध गवाही देने के लिए सम्मन जारी किया है. जिसके लिए हैदराबाद पुलिस पहुंची है.
क्या है मामला
धमाके में प्रयोग किये गये इंप्रोवाइज एक्सप्लोसिव डिवाइस आइइडी में मोबाइल सिम कार्ड का उपयोग कर विस्फोट किया गया था. जांच के दौरान जांच एजेंसी को एक जिंदा बम मिला था. जिसमें प्रयुक्त सिम कार्ड के आधार पर पता चला था कि सिम कार्ड जामताड़ा जिले के मिहिजाम व पश्चिम बंगाल के आसनसोल इलाके से विभिन्न नामों से खरीदा गया था. सीम खरीदने के लिए लिए फर्जी वोटर कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस मोबाइल रिटेलर को सौंपे गये थें.
जिस आधार पर सिम कार्ड निर्गत किया गया था. कुछ मोबाइल सिम कार्ड हांसीपहाड़ी निवासी बाबूलाल यादव के नाम से खरीदा गया था. लेकिन जांच में बाबूलाल नाम का कोई व्यक्ति इस इलाके में नहीं मिला था. घटनाक्रम के तुरंत बाद जांच एजेंसी ने स्टेशन रोड स्थित सरगम टेलीकॉम के संचालक साजिद और उसके एक साथी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था. जिसे बाद में दोनों को छोड़ दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें