1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamtara
  5. 22 new cases of corona infection found in jamtara 10 people become healthy active cases 156 sam

जामताड़ा में कोरोना संक्रमण के 22 नये मामले मिले, 10 लोग हुए स्वस्थ, एक्टिव केस 156

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : कोरोना योद्धाओं को विदाई देते कोविड टीम के सदस्य.
Jharkhand news : कोरोना योद्धाओं को विदाई देते कोविड टीम के सदस्य.
प्रभात खबर.

Coronavirus in Jharkhand, Jamtara news : जामताड़ा : जामताड़ा जिले में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से पांव पसारता जा रहा है. मंगलवार को जिला में संक्रमण के 22 नये मामले मिले हैं. बता दें कि स्पेशल ड्राइव में बीते सोमवार को 49 लोग पॉजिटिव पाये गये थे. मंगलवार को 11 की जांच रिपोर्ट रैपिड एंटीजन टेस्ट में तथा 11 की ट्रूनैट टेस्ट में रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी है. एक साथ 22 संक्रमित मरीज मिलने के बाद एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 156 हो गयी है. वहीं, कुल संक्रमण का आंकड़ा 427 पहुंच गया है. राहत भरी बात यह है कि मंगलवार को 10 लोगों ने कोरोना वायरस को मात देने का काम किया है. इस तरह स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 271 पहुंच गयी है. एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ अजीत कुमार दुबे ने 22 नये संक्रमित मरीज मिलने और 10 के डिस्चार्ज होने की पुष्टि की है.

9 संक्रमित मरीज नाला, 9 नारायणपुर तथा 3 जामताड़ा में मिले

मंगलवार को कुल 22 संक्रमित मरीज मिले हैं, जिसमें नारायणपुर प्रखंड से 9 और नाला प्रखंड से 9 संक्रमित मरीज के मिलने की पुष्टि हुई है. वहीं, जामताड़ा सिविल सर्जन कार्यालय के एक कर्मी सहित कुल 3 लोग संक्रमित पाये गये हैं. वहीं कोविड-19 अस्पताल में की गयी जांच में एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. बता दें कि नाला प्रखंड में मिले 9 संक्रमित मरीजों में से 7 पॉजिटिव केस एक ही परिवार से है. प्रखंड क्षेत्र के गेड़िया में एक ही घर में 7 संक्रमित मरीज मिले हैं. वहीं, एक संक्रमित मरीज कास्ता तथा एक बिंदापाथर से मिला है. जानकारी के अनुसार, जितने भी संक्रमित मरीज मिले हैं, उन सभी को ट्रेस कर कोविड-19 डेडिकेटेड अस्पताल, उदलबनी में आइसोलेट कर इलाज शुरू कर दिया गया है.

10 योद्धाओं ने दी कोरोना को मात, हुए डिस्चार्ज

मंगलवार का दिन जामताड़ा के लिए थोड़ा राहत भरा रहा है. एक साथ 10 संक्रमित मरीजों ने कोरोना को मात देने का काम किया है. पूर्व से इलाजरत संक्रमित मरीजों की टेस्टिंग मंगलवार को हुई. इसमें 10 की रिपोर्ट निगेटिव आयी. स्वस्थ हुए सभी 10 मरीजों को सम्मानपूर्वक कोविड-19 अस्पताल से विदाई दी गयी.

विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ दुर्गेश झा ने सभी को कोविड-19 एक्ट के तहत 14 दिनों तक होम कोरेंटिन में रहने और उसके नियमों का पालन करने का निर्देश दिया है. मौके पर डॉ अजीत कुमार दुबे, डॉ दुर्गेश झा, एलटी विजय कुमार, तपन कुमार, जीएनएम रिंकी कुमारी सहित अन्य मौजूद थे.

संक्रमित मरीज मिलने के बाद 200 मीटर एरिया किया सैनिटाइज व सील

नारायणपुर प्रखंड में 9 कोरोना पोजिटिव मरीज मिले. इसकी पुष्टि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, नारायणपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अरविंद कुमार दास ने किया. बता दें कि मंगलवार को नारायणपुर प्रखंड के बुधुडीह गांव में 2 तथा कुरता गांव में एक कोरोना पोजिटिव मरीज की शिनाख्त हुई, जिसे कोविड अस्पताल भेज दिया गया है. बुधुडीह एवं कुरता गांव में कोरोना पोजिटिव मरीज मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन ने गांव के 200 मीटर एरिया को सील कर दिया.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें