1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. tata steel trade apprentice 2021 online examination held on 10th september in these ways candidates able to give the exam smj

Tata Steel Trade Apprentice 2021 : 10 सितंबर को होगी ऑनलाइन परीक्षा, परीक्षार्थी ऐसे दे पायेंगे एग्जाम

टाटा स्टील ट्रेड अप्रेंटिस परीक्षा की तारीख का एलान हो गया है. 10 सितंबर को लिखित ऑनलाइन परीक्षा आयोजित होगी. एजेंसी के माध्यम से ऑनलाइन परीक्षा होगी. इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गयी है. अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए लिंक भेज दी गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टाटा स्टील ट्रेड अप्रेंटिस की लिखित ऑनलाइन परीक्षा 10 सितंबर को होगी.
टाटा स्टील ट्रेड अप्रेंटिस की लिखित ऑनलाइन परीक्षा 10 सितंबर को होगी.
फाइल फोटो.

Tata Steel Apprentice Recruitment 2021, Jharkhand News (जमशेदपुर) : टाटा स्टील ट्रेड अप्रेंटिस की लिखित ऑनलाइन परीक्षा 10 सितंबर को होगी. प्रॉक्टर सॉफ्टवेयर के माध्यम से परीक्षा ली जायेगी. परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों की एक्टिविटी भी रिकॉर्ड की जायेगी. ट्रेड अप्रेंटिस की लिखित परीक्षा के लिए सभी उम्मीदवारों को लिंक भेज दी गयी है.

टाटा स्टील ट्रेड अप्रेंटिस की 10 सितंबर को होने वाली परीक्षा की सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है. लिखित ऑनलाइन परीक्षा की जिम्मेवारी एजेंसी प्रॉक्टर सॉफ्टवेयर को दी गयी है. इस परीक्षा को लेकर एजेंसी तैयारी पूरी कर ली है. इसके लिए उम्मदीवारों को लिंक भी भेज दिया गया है.

परीक्षा में कैसे हो शामिल

लिंक सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक खुला रहेगा. उम्मीदवार अपनी इच्छानुसार इस समय के दौरान कभी भी परीक्षा दे सकते हैं. परीक्षा में शामिल होने से पहले उम्मीदवारों को अपना 12 अंकों का ID या पासवर्ड डालना होगा. एक बार परीक्षा का लिंक खोलने के बाद परीक्षार्थी को सभी सवालों का जवाब देना होगा.

परीक्षा में 2 घंटे का मिलेगा समय

ट्रेड अप्रेंटिस लिखित परीक्षा में शामिल परीक्षार्थियों को ऑनलाइन लिखित परीक्षा के लिए 2 घंटे का समय मिलेगा. उम्मीदवार अपनी सुविधानुसार नजदीकी साइबर कैफे या अपनी सुविधाजनक स्थान से परीक्षा में शामिल हो सकते हैं. लेकिन, वो किसी भी सिस्टम की मदद से इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं. लेकिन, परीक्षार्थियों को यह ध्यान रखना होगा कि वो ऑनलाइन परीक्षा के लिए जिस सिस्टम का उपयोग करेंगे, उस सिस्टम में कैमरा होना अनिवार्य होगा.

बता दें कि वर्तमान में काेरोना वायरस संक्रमण की स्थिति को देखते हुए टाटा स्टील प्रबंधन ने ट्रेड अप्रेंटिस की परीक्षा ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन लेने का निर्णय लिया. इसके बाद ही एजेंसी के माध्यम से ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने की सहमति जतायी.

एजेंसी ने ऐसा साॅफ्टवेयर विकसित की है जिससे परीक्षार्थी लिखित परीक्षा के दौरान नकल नहीं कर सकेंगे. परीक्षा के दौरान अगर कोई परीक्षार्थी नकल करता है, तो ऑनलाइन परीक्षा ले रही एजेंसी के रडार में आ जायेगा और परीक्षा में नकल करने के आरोप में उसे डिस्क्वालिफाइड कर दी जायेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें