1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. tata steel trade apprentice 2021 candidates able to give online exam sitting at home link available on email on 30th and 31th august smj

Tata Steel Apprentice 2021 : घर बैठे ऑनलाइन परीक्षा दे पायेंगे अभ्यर्थी, 30-31 अगस्त को ईमेल पर मिलेगा लिंक

टाटा स्टील ट्रेड अप्रेंटिस की ऑनलाइन परीक्षा को लेकर डमी लिंक भेजने की प्रक्रिया शुरू हो रही है, ताकि अभ्यर्थी परीक्षा से जुड़ी अन्य गतिविधियों को आसानी से जान सके. 30 और 31 अगस्त, 2021 अभ्यर्थियों के ई-मेल पर डमी लिंक भेज दी जायेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टाटा स्टील ट्रेड अप्रेंटिस परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों के ई-मेल पर 30 और 31 अगस्त तक आयेगा डमी लिंक.
टाटा स्टील ट्रेड अप्रेंटिस परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों के ई-मेल पर 30 और 31 अगस्त तक आयेगा डमी लिंक.
फाइल फोटो.

Tata Steel Trade Apprentice 2021 (विकास कुमार श्रीवास्तव, जमशेदपुर) : टाटा स्टील प्रबंधन ने ट्रेंड अप्ररेंटिस के अभ्यर्थियों को घर बैठे परीक्षा ऑनलाइन के माध्यम से देने की छूट दी है. हालांकि, इस दौरान नकल नहीं कर पाने की व्यवस्था भी की गयी है. इस परीक्षा को लेकर 30 और 31 अगस्त को अभ्यर्थियों के ई-मेल में डमी लिंक भेज दी जायेगी. बता दें कि ट्रेड अप्रेंटिस की परीक्षा आगामी 5 सितंबर, 2021 के बाद आयोजित होगी.

वर्तमान में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति को देखते हुए टाटा स्टील प्रबंधन ने ट्रेड अप्रेंटिस की परीक्षा आॅफलाइन की जगह ऑनलाइन लेने का निर्णय लिया है. इसके लिए एक एजेंसी विशेष साॅफ्टवेयर के माध्यम से परीक्षा आयोजित करेगी. भले ही घर बैठे आप ऑनलाइन परीक्षा में शामिल होंगे, लेकिन इसमें नकल करने की छूट नहीं मिल पायेगी.

ट्रेड अप्रेंटिस परीक्षा के लिए क्या है अनिवार्य

ट्रेड अप्रेंटिस परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के पास डेस्कटाॅप या लैपटॉप या स्मार्टफोन होना आवश्यक है. साथ ही डेस्कटॉप में वेव कैमरा होना अनिवार्य है. इस व्यवस्था के माध्यम से ही अप्रेंटिस परीक्षा में अभ्यर्थी नकल नहीं कर पायेंगे.

30-31 अगस्त को मिलेगा लिंक

अभ्यर्थियों को ऑनलाइन परीक्षा में शामिल होने समेत अन्य जानकारियों के लिए एक लिंक ट्रेड अप्रेंटिस की परीक्षा ले रही एक एजेंसी के माध्यम से भेजी जायेगी. वो लिंक 30 और 31 अगस्त को अभ्यर्थियों के ई-मेल में भेज दी जायेगी, ताकि समय रहते आप उस लिंक के माध्यम से परीक्षा के तरीके समेत अन्य गतिविधियों को बखूबी जान सके. साथ ही बताया गया कि अगर 30 और 31 अगस्त, 2021 तक जिन अभ्यर्थी को लिंक ई-मेल में नहीं मिलता है, तो अभ्यर्थी इसकी जानकारी SNTI में जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें