1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. tata motors employee to be get promotion salary will also increased by up to rs 540 srn

टाटा मोटर्स के 700 कर्मियों को मिलेगा प्रमोशन, वेतन में भी होगी बढ़ोतरी

टाटा मोटर्स के 700 कर्मचारियों को ग्रुप प्रमोशन देने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. जो मार्च 2022 से प्रभावी होगा. प्रोमोशन के साथ साथ वेतन में भी बढ़ोतरी होगी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
टाटा मोटर्स में 700 कर्मियों को मिलेगा ग्रुप प्रमोशन का लाभ
टाटा मोटर्स में 700 कर्मियों को मिलेगा ग्रुप प्रमोशन का लाभ
फाइल फोटो

जमशेदपुर : टाटा मोटर्स के कर्मचारियों को ग्रुप प्रमोशन देने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. यह एक मार्च-2022 से प्रभावी होगा. प्रमोशन का लाभ कंपनी के लगभग 700 कर्मियों को मिलेगा. डिवीजनवार कर्मचारियों का साक्षात्कार लिया गया था. प्रोमोशन के साथ वेतन बढ़ोतरी भी होगी. इसमें ई-1 से लेकर ई-10 ग्रेड के कर्मचारी शामिल होंगे.

जिनके वेतन में 540 रुपये तक की बढ़ोतरी होनी है. तीन साल के अंतराल पर एक कर्मचारी को उनकी कार्य दक्षता व अनुभव को देखते हुए प्रोन्नति मिलती है. इसमें कर्मचारी को एक ग्रेड का लाभ मिलता है. तीन साल के बाद ही कोई कर्मचारी उक्त प्रोमोशन पॉलिसी में शामिल हो सकता है.

इसमें तीन श्रेणी के कर्मचारियों को शामिल किया जाता है. एक दस साल तक प्रमोशन नहीं पाने वाले, दूसरा चेन प्रोमोशन के तहत रिटायर्ड कर्मियों की जगह पर उनके नीचे वालों की प्रोन्नति व तीसरे वैकेंसी व कार्य प्रदर्शन के आधार पर कर्मियों को प्राेमोशन दिया जाता है.

टाटा मोटर्स, कमिंस, हिताची कर्मियों के डीए में 110 प्वाइंट की बढ़ोतरी

टाटा मोटर्स, टाटा हिताची व कमिंस कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 110 प्वाइंट बढ़ा है. यह एक मार्च से प्रभावी होगा. टाटा मोटर्स व टाटा कमिंस में तीन माह में महंगाई भत्ता प्रति प्वाइंट दो रुपये की दर से बढ़ता है जबकि टाटा हिताची में प्रति प्वाइंट तीन रुपये की दर से बढ़ोतरी होती है. टाटा मोटर्स व टाटा कमिंस के कर्मचारियों को वीडीए (परिवर्तनशील महंगाई भत्ता) जहां 220 रुपये बढ़ेगा, वहीं टाटा हिताची कर्मियों के वेतन में 330 रुपये की वृद्धि होगी.

टाटा मोटर्स के लगभग 5400 , टाटा कमिंस में 850 स्थायी कर्मचारी लाभान्वित होंगे तो टाटा हिताची में करीब 1450 स्थायी कर्मियों का वेतन बढ़ेगा. जबकि टाटा हिताची के कर्मियों को 330 रुपये का 25 प्रतिशत हाउस रेंट में भी इजाफा होगा. अखिल भारतीय उपभोक्ता मूल्य सूचकांक द्वारा जारी आंकड़ों के तहत डीए में 110 प्वाइंट की बढ़ोतरी हुई है. डीए बढ़ोतरी के संबंध में बुधवार को प्लांट हेड विशाल बादशाह की ओर से सर्कुलर जारी किया गया है. अब जून 2022 में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते की समीक्षा होगी.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें