1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. students get chance for vg gopal scholarship apply till this date smj

Jharkhand news: वीजी गोपाल स्कॉलरशिप के लिए छात्रों को मिला मौका, इस तारीख तक करें आवेदन

जमशेदपुर में वीजी गोपाल स्कॉलरशिप के आवेदन आमंत्रित किया गया है. टाटा स्टील और टाटा वर्कर्स यूनियन की ओर से इस स्कॉलरशिप के लिए छात्रों से आवेदन मांगे गये हैं. इसके लिए 30 अप्रैल, 2022 तक छात्र आवेदन कर सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: वीजी गोपाल स्कॉलरशिप के लिए आवेदन आमंत्रित.
Jharkhand news: वीजी गोपाल स्कॉलरशिप के लिए आवेदन आमंत्रित.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: छात्रों को दी जानेवाली वीजी गोपाल स्कॉलरशिप की घोषणा हो गयी है. इसके लिए बकायदा वीजी गोपाल मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से नोटिस जारी किया गया है. इसके तहत अभ्यर्थियों से कुछ शर्तों के साथ आवेदन आमंत्रित किये गये हैं. इसके तहत 20 विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप दी जायेगी.

इन्हें मिलेगी स्कॉलरशिप

यह स्कॉलरिशिप इंजीनियरिंग और मेडिकल के छात्रों को प्रति वर्ष 12 हजार रुपये, प्रोफेशनल कोर्स में पीजी करने वाले इंजीनियरिंग, मेडिसिन, कंप्यूटर साइंस, बिजनेस मैनेजमेंट, पर्सनल मैनेजमेंट, होटल मैनेजमेंट और एकाउंटेंसी के छात्रों को 9 हजार रुपये प्रति वर्ष, किसी भी ब्रांच में डिप्लोमा करने वाले छात्रों को 9 हजार रुपये प्रति वर्ष और 12वीं की शिक्षा पास होने वाले छात्र जिनके अभिभावक का निधन हो गया है, उन्हें 7,200 रुपये प्रति वर्ष मिलेंगे.

ये है जरूरी

इन कोर्सों में एक जनवरी 2021 से 31 दिसंबर 2021 तक की अवधि में एडमिशन लिए छात्र आवेदन कर सकेंगे. इसमें कुल 20 विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप दी जायेगी. वहीं, 5 छात्रवृत्ति विशेष रूप से महिलाओं को दी जायेगी. साथ ही वैसे विद्यार्थियों को ही यह छात्रवृत्ति दी जायेगी, जिनके अभिभावकों का वेतन प्रति माह 78,310 रुपये से कम होगा. स्वरोजगार वाले छात्रों को संतोषजनक आय प्रमाणपत्र वीजी गोपाल स्कॉलरशिप कमेटी के सचिव के पास जमा करना होगा. इसी के साथ आरडी टाटा टेक्नीकल इंस्टीट्यूट के प्रथम पांच रैंक के छात्रों को भी लाभ मिलेगा.

30 अप्रैल तक करें आवेदन

वीजी गोपाल स्कॉलरशिप के लिए अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म आगामी 13 अप्रैल, 2022 तक प्राप्त कर सकते हैं, जबकि भरे हुए आवेदन फॉर्म को अभ्यर्थी 30 अप्रैल, 2022 तक जमा कर सकते हैं.

यहां करना है आवेदन जमा

टाटा स्टील के जनरल ऑफिस बिल्डिंग के सीनियर मैनेजर (इंप्लाइमेंट ब्यूरो) कार्यालय से सुबह 9.30 बजे से दोपहर एक बजे तक और 2 बजे दोपहर से शाम 5.30 बजे तक फॉर्म मिलेगा और यहीं जमा भी किया जायेगा. फॉर्म ऑनलाइन भी डाउनलोड कर सकते हैं.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें