1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. mango of jamshedpur will become better and greater will get freedom from jam shopkeepers will be organized smj

जमशेदपुर का मानगो बनेगा बेटर एंड ग्रेटर, जाम से मिलेगी मुक्ति, व्यवस्थित हाेंगे दुकानदार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मानगो समेत अन्य क्षेत्रों के विकास के लिए हेल्थ मिनिस्टर बन्ना गुप्ता ने अधिकारी संग की बैठक.
मानगो समेत अन्य क्षेत्रों के विकास के लिए हेल्थ मिनिस्टर बन्ना गुप्ता ने अधिकारी संग की बैठक.
ट्विटर.

Jharkhand News (जमशेदपुर, पूर्वी सिंहभूम) : पूर्वी सिंहभूम जिला अंतर्गत जमशेदपुर शहर के मानगो के लोगों के लिए अच्छी खबर है. मानगो को बेटर व ग्रेटर बनाया जायेगा. मानगो चौक व गोलचक्कर के पास लगने वाले जाम से जल्द ही लोगों को निजात मिलेगी. इसके लिए आनेवाले दिनों में सड़क चौड़ीकरण के साथ ही कई नयी पहल शुरू की जायेगी.

पानी, बिजली, साफ-सफाई के साथ ही शिक्षा व्यवस्था को भी अप-टू-डेट किया जायेगा. इसके लिए ब्लू प्रिंट तैयार किया जा रहा है. इस पर चर्चा के लिए शनिवार को सर्किट हाउस में बैठक हुई. इसमें स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, डीसी सूरज कुमार, जुस्को के कैप्टन धनंजय मिश्रा, मानगो नगर निगम के विशेष अधिकारी दीपक सहाय समेत कई अन्य प्रशासनिक अधिकारी शामिल हुए.

एक्शन प्लान तैयार करने का दिशा निर्देश

हेल्थ मिनिस्टर बन्ना गुप्ता ने डीसी को निर्देश दिया कि मानगो में व्यवस्थित तरीके से विकास के कार्य योजनाएं तैयार की जाये. उन्होंने कहा कि सड़क, नाली, बाजार समेत अन्य सभी प्रकार के नागरिक सुविधाओं को बेहतर और व्यवस्थित तरीके से संचालित करने की जरूरत है. इसके लिए एक्शन प्लान तैयार है.

बसंत टॉकीज के पास शिफ्ट होगा मंगलाहाट

साकची बाजार में लगने वाला मंगलाहाट को बसंत टॉकीज के पास शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है. शनिवार को मंत्री श्री गुप्ता, डीसी सूरज कुमार, जुस्को के अधिकारियों ने बसंत टॉकिज के पास खाली स्थल का निरीक्षण किया. कंपनी क्वार्टर तोड़ने के बाद फिलहाल यहां JNAC की ओर से पार्किंग स्टैंड बनाया गया है और यहीं गाड़ियां पार्क की जाती है. शनिवार की सुबह भी दुकानदारों का एक प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री श्री गुप्ता से उनके निवास पर मुलाकात कर दयनीय स्थिति से अवगत कराते हुए संघ का संरक्षक बनने का प्रस्ताव दिया.

मंत्री, डीसी सहित अन्य अधिकारियों ने किया निरीक्षण

बैठक के बाद मानगो के विभिन्न इलाके का मंत्री बन्ना गुप्ता के साथ ही डीसी व मानगो नगर निगम के विशेष पदाधिकारी समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने निरीक्षण किया. इस दौरान कई जगहों पर सड़क जाम की स्थिति दिखी. साथ ही गंदगी का अंबार दिखा. कई जगहों पर सब्जी दुकानदार सड़क किनारे दुकान लगाये थे. जिस वजह से जाम की स्थिति दिखी.

बेहतर व्यवस्था के साथ बसायेंगे : मंत्री

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि कुछ लोग बेवजह अफवाह फैला रहे हैं कि मानगो से डिमना रोड वाली जगहों पर जो भी बाजार है उन्हें व्यवस्थित नहीं किया जायेगा. जबकि ऐसा कुछ नहीं है. इन बाजारों को और बेहतर तरीके से व्यवस्थित कर बिजली की सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेगी. जिससे दुकानदारों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो. दुकानदारों से जो वायदा किया गया है उसे पूरा किया जायेगा. बेहतर सुविधा के साथ सभी को बसाया जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें