1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. jharkhand news case of two registrations of a student jac sent notice to the respective schools gave this warning srn

एक छात्र के दो दो रजिस्ट्रेशन वाले मामले में जैक ने संबंधित स्कूलों को भेजी नोटिस, दी ये चेतावनी

पूर्वी सिंहभूम जिले में एक ही विद्यार्थी का दो-दो स्थानों से रजिस्ट्रेशन हुआ था, अब इस मामले में जैक ने स्कूल व कॉलेजों को नोटिस भेजकर स्थिति स्पष्ट करने को कहा है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एक विद्यार्थी के दो-दो रजिस्ट्रेशन वाले स्कूल-कॉलेजों को जैक ने भेजी नोटिस
एक विद्यार्थी के दो-दो रजिस्ट्रेशन वाले स्कूल-कॉलेजों को जैक ने भेजी नोटिस
फाइल फोटो

Jharkhand News, Jamshedpur News जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम जिले में एक ही विद्यार्थी का दो-दो स्थानों पर एडमिशन व रजिस्ट्रेशन के मामले में झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने स्कूल व कॉलेजों को नोटिस भेजकर स्थिति स्पष्ट करने को कहा है. जैक ने गड़बड़ी वाले स्कूल और कॉलेजों को भेजी नोटिस में बताया है कि किस छात्र ने किस स्कूल व कॉलेज से अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है, जो नियमानुकूल नहीं है. ऐसे सभी रजिस्ट्रेशन को रोककर रखा गया है.

जैक ने संबंधित विद्यार्थी की नामांकन पूंजी, नामांकन आवेदन पत्र, विद्यालय परित्याग प्रमाण पत्र के साथ ही उपस्थिति पंजी एक सप्ताह में भेजने का निर्देश दिया है. जैक ने स्पष्ट चेतावनी दी है कि कोई स्कूल या कॉलेज एक सप्ताह में यह साबित नहीं कर पाते हैं तो यह मान लिया जायेगा कि उन्होंने गलत तरीके से उक्त छात्र का एडमिशन ले लिया है.

निर्धारित समय-सीमा के भीतर जवाब नहीं देने पर सारी जवाबदेही स्कूल व कॉलेज प्रबंधन की होगी. ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने दो स्कूल या कॉलेज में एडमिशन व रजिस्ट्रेशन करवाया है, ऐसे दोनों ही स्कूल व कॉलेज को यह साबित करना होगा कि उक्त छात्र उनका विद्यार्थी है. जैक ने रविवार को छुट्टी होने के बावजूद कई स्कूल व कॉलेजों को व्हाट्सएप के माध्यम से भी नोटिस भेजा है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें