1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. jharkhand crime news auto driver shot dead in broad daylight in sidgora market of jamshedpur accused absconding smj

Jharkhand Crime News : जमशेदपुर के सिदगोड़ा बाजार में दिनदहाड़े ऑटो ड्राइवर की गोली मारकर हत्या, आरोपी फरार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जमशेदपुर के सिदगोड़ा बाजार में दिनदहाड़े ऑटो ड्राइवर की क्रिमिनल ने गोली मारकर की हत्या.
जमशेदपुर के सिदगोड़ा बाजार में दिनदहाड़े ऑटो ड्राइवर की क्रिमिनल ने गोली मारकर की हत्या.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jharkhand Crime News (जमशेदपुर) : पूर्वी सिंहभूम जिला अंतर्गत जमशेदपुर के सिदगोड़ा बाजार में शुक्रवार की दोपहर 10 नंबर बस्ती विद्यापति नगर निवासी बबलू झा की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गयी. वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर बाइक पर सवार होकर फरार हो गये. घटना दोपहर करीब डेढ़ बजे की है.

बबलू को गोली मारने से पूर्व हमलावरों का उसके साथी अमिताभ सिंह के साथ हाथापाई भी हुई थी. बबलू झा के सीना और पेट में गोली लगी. गोली चलने के बाद बाजार में अफरा-तफरी मच गयी थी. बबलू झा को छोड़ सभी उसके साथी अमिताभ सिंह और अभिषेक भाग गये. बबलू झा जमीन पर तड़पता रहा. कुछ समय बाद दोनों साथी पहुंचे, जिसके बाद आनन-फानन में ऑटो में सवार कर बबलू झा को MGM हॉस्पिटल ले गये जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया.

मृतक बबलू के साथी अमिताभ सिंह ने बताया कि वह, बबलू झा और एक अन्य दोस्त अभिषेक के साथ बाजार में बैठा हुआ था. उसी वक्त राजकुमार सैनी उर्फ बुद्धू सैनी अपने बड़े भाई नानटू सैनी समेत हेलमेट पहने अन्य दो युवकों के साथ गली के रास्तेेेे से वहां आये. सबसे पहले बुद्धू सैनी ने मुझ पर गोली चलायी जिसके बाद मैं बचने के लिए वहां से भागा. वहीं, बुद्धू और उसके भाई राजू सैनी ने एक के बाद एक कर 5 गोलियां चलायी. भागते समय बबलू झा को उन्होंने पकड़ा और सीने में सटाकर दिल के पास एक गोली मार दी, जिससे वह वहीं गिर गया.

घटना को अंजाम देने के बाद सभी गली के रास्ते से फरार हो गये. जिसके बाद बबलू को ऑटो से लेकर हॉस्पिटल पहुंचा, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. वहीं, मृतक के साथी अमिताभ सिंह ने बताया उसका बुद्धू सैनी से रुपयों के लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा है. इसी कारण से बुद्धू सैनी ने उस पर जानलेवा हमला किया और जिसमें बबलू की मौत हो गयी.

मिली जानकारी के अनुसार, बुद्धू सैनी एक शातिर क्रिमिनल है और वह पूर्व में जेल भी जा चुका है. मृतक बबलू झा ऑटो चलाने के अलावा TMH कैंटीन में भी काम करता है. हत्या की सूचना मिलने पर सिटी एसपी सुभाषचंद्र जाट, डीएसपी (हेड क्वार्टर वन) वीरेंद्र राम समेत सिदगोड़ा थाना की पुलिस पहुंची.

स्थानीय लोगों के अनुसार, सिदगोड़ा बाजार में जिस स्थल पर घटना घटी वहां अक्सर नशेड़ियों का अड्डा लगता है. अक्सर लोग वहां गांजा समेत अन्य नशा करने के लिए पहुंचते हैं. कई बार मारपीट की घटना भी घट चुकी है, लेकिन पुलिस की ओर से कार्रवाई नहीं की जाती.

अमिताभ और अभिषेक से पुलिस कर रही पूछताछ

वारदात के बाद पुलिस वारदात के प्रत्यक्षदर्शी अमिताभ सिंह और अभिषेक सिंह से पूछताछ कर रही है. पूछताछ के बाद पुलिस ने बुद्धू सैनी और राजकुमार सैनी के घर पर छापामारी की, लेकिन पुलिस को दोनों हाथ नहीं लगी.

पुलिस ने CCTV फुटेज खंगाला

वारदात के बाद पुलिस ने सिदगोड़ा बाजार में लगे CCTV फुटेज की जांच की है. मिली जानकारी के अनुसार, CCTV फुटेज में हेलमेट पहने बाइक सवार दो बदमाश की तस्वीर पुलिस को मिली है. CCTV फुटेज में मिले बाइक की तस्वीर के बाद उसके नंबर के आधार पर पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गयी है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें