1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. golghar in jharkhand golghar to be built in jamshedpur in jharkhand on the lines of patna in bihar preparations are also made to make this on railway land grj

Golghar In Jharkhand : बिहार के पटना की तर्ज पर झारखंड के जमशेदपुर में बनेगा गोलघर, रेलवे की जमीन पर ये भी बनाने की है तैयारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Golghar In Jharkhand : जमशेदपुर में बनेगा गोलघर
Golghar In Jharkhand : जमशेदपुर में बनेगा गोलघर
फाइल फोटो

Golghar In Jharkhand, Jamshedpur News, जमशेदपुर (कुमार आनंद) : बिहार के पटना की तर्ज पर झारखंड के जमशेदपुर स्थित बागबेड़ा वायरलेस मैदान में चावल स्टॉक (भंडारण) के लिए गोलघर बनाया जायेगा. वह भी एक नहीं, दो गोलघर बनाया जायेगा. इसमें बागबेड़ा वायरलेस मैदान में गोलघर और बीएनआर तालाब मैदान में खाद्यान्न की लोडिंग-अनलोडिंग के लिए बड़ा शेडनुमा बड़ा यार्ड भी बनाया जायेगा.

रेलवे की जमीन पर बनेगा गोलघर

जमशेदपुर में ये दोनों प्रोजेक्ट रेलवे की जमीन पर बनने हैं. इसके लिए रविवार को टाटा रेल प्रशासन और एफसीआइ रांची की टीम ने संयुक्त रूप से बागबेड़ा वायरलेस मैदान व बीएनआर तालाब मैदान का ज्वाइंट सर्वे किया. आपको बता दें कि बागबेड़ा वायरलेस मैदान दो जगहों पर दो गोलघर बनने हैं. बीएनआर तालाब मैदान में खाद्यान्न की लोडिंग-अनलोडिंग के लिए बड़ा शेडनुमा बड़ा यार्ड बनाया जाना है.

अतिक्रमण के बावजूद मापी

जमशेदपुर में गोलघर के लिए वायरलेस मैदान में चार एकड़ और बीएनआर मैदान में चार एकड़ जमीन का चयन किया गया है. इतना ही नहीं अतिक्रमण के बावजूद घंटों मशक्कत कर मापी भी की गयी. सर्वे में एफसीआइ रांची क्षेत्रीय कार्यालय के एजीएम सुधीर सिंह मौजूद थे.

अतिक्रमण हटाने की तैयारी

रेलवे की जमीन के अंतर्गत बागबेड़ा वायरलेस मैदान में और बीएनआर मैदान में वर्षों पहले से अतिक्रमण कर लोग रह रहे हैं. दोनों इलाके में ढाई सौ से ज्यादा मकान-झोपड़ी बने हुए हैं. जो रेलवे और एफसीआइ के संयुक्त प्रोजेक्ट गोलघर व यार्ड प्रोजेक्ट की जद में आने से अतिक्रमण हटाए जाने की आशंका है. इस कारण रविवार को घंटों सर्वे और मापी के दौरान दोनों इलाके में हड़कंप मचा हुआ था.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें