1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. direct collision between car and auto in saraikela kandra main road in jharkhand 3 killed including 2 innocent 11 injured smj

झारखंड के सरायकेला- कांड्रा मुख्य मार्ग में कार और ऑटो में सीधी टक्कर, 2 मासूम समेत 3 की मौत,11 घायल

सरायकेला-कांड्रा मुख्य मार्ग में कार और ऑटो के बीच सीधी टक्कर हो गयी. इस हादसे में 2 मासूम समेत 3 की मौत हुई. वहीं, 11 लोग घायल हुए. घायलों को जमशेदपुर के MGM हॉस्पिटल पहुंचाया गया. जबकि 4 घायलों की स्थिति गंभीर होने पर उसे TMH रेफर कर दिया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कार और ऑटो के बीच सीधी टक्कर के बाद सरायकेला- कांड्रा मुख्य मार्ग में लगा जाम.
कार और ऑटो के बीच सीधी टक्कर के बाद सरायकेला- कांड्रा मुख्य मार्ग में लगा जाम.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (जमशेदपुर) : झारखंड के सरायकेला थाना अंतर्गत सरायकेला- कांड्रा मुख्य मार्ग में रविवार को कार और ऑटो में सीधी टक्कर हो गयी. जिसके बाद कार के पीछे आ रही 407 ट्रक ने भी ऑटो में टक्कर मार दी. इस हादसा में ऑटो में सवार मानगो उलीडीह बस्ती के डेढ़ वर्षीय दि‌व्यांस लोहार और 8 वर्षीय सोनू लोहार समेत एक व्यक्ति की मौत हो गयी. जबकि ऑटो में सवार 11 लोग घायल हो गये.

हादसे के बाद कार चालक समेत उसमें सवार लोग घटनास्थल से फरार हो गये. वहीं, चालक भी 407 ट्रक लेकर भागने का प्रयास किया. हादसा के बाद स्थानीय लोग जुट गये. लोगों ने 407 का पीछा कर रोका. हादसा इतना जबरदस्त था कि ऑटो गड्ढे में जा गिरा. जिससे उसमें सवार लोग ऑटो के अंदर दब गये. स्थानीय लोगों ने ऑटो में दले लोगों को बाहर निकाला और हादसे की खबर सरायकेला थाना की पुलिस को दी. इस दौरान मेन रोड जाम हो गया.

इस हादसे के बाद आनन-फानन में 6 एंबुलेंस से मृतक व घायलों को MGM हॉस्पिटल भेजा गया. घायलों में सभी मानगो स्थित जवाहरनगर और उलीडीह बस्ती के रहने वाले हैं. ऑटो में सवार लोग सरायकेला के गोविंदपुर स्थित रिश्तेदार के घर छठी मनाकर वापस घर लौट रहे थे. इसी बीच रास्ते में घटना घटी.

ये हैं घायल

कार और ऑटो की सीधी टक्कर में रवि लोहार, उसकी पत्नी आरती लोहार, गुलाब लोहार, उनका सात वर्षीय बेटा अमित लोहार, बीबी शेक लोहार, सूरज दत्ता, शकुंतला लोहार, कुंची लोहार, पूजा लोहार और अंकित लोहार घायल हो गये हैं.

घायल उलीडीह बस्ती निवासी रवि लोहार के अनुसार, सरायकेला के गोविंदपुर में रिश्तेदार भाई के बेटे का शनिवार को छठी था. शनिवार की सुबह सारे लोग सरायकेला के गोविंदपुर गये थे. रात में कार्यक्रम संपन्न होने के बाद रविवार को ऑटो से वापस लौट रहे थे. इसी बीच 407 ट्रक को ओवरटेक कर तेज रफ्तार से चल रही कार ने ऑटो में धक्का मार दिया. वहीं, पीछे से आ रही ट्रक ने भी धक्का मार दिया.

इस घटना में डेढ़ वर्षीय बेटा दिव्यांस लोहार की मौत हो गयी, जबकि पत्नी आरती लोहार की स्थिति भी गंभीर बनी हुई है. जानकारी मिलने पर एमजीएम अस्पताल के अधीक्षक डॉ अरुण कुमार और सर्जरी विभाग के एचओडी डॉ दिवाकर हांसदा अस्पताल पहुंचे. उन्होंने घायलों का इलाज का समुचित व्यवस्था कराया.

इधर, एमजीएम अस्पताल में स्थिति बिगड़ने पर चार घायलों को एसडीओ के आदेश पर एमजीएम अस्पताल अधीक्षक डॉ अरुण कुमार ने टीएमएच रेफर कर दिया. जहां उनका इलाज चल रहा है. इधर, सरायकेला पुलिस ने घटनास्थल से ऑटो, कार और 407 ट्रक को जब्त कर लिया है. शव को फिलहाल एमजीएम अस्पताल के शीतगृह में रख दिया गया है. हादसा की जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, कांग्रेस नेता पप्पू सिंह, भवानी सिंह, भाजपा नेता विकास सिंह एमजीएम अस्पताल पहुंचे. उन्होंने घायलों का हाल जाना. स्वास्थ्य मंत्री ने घायलों का समुचित इलाज कराने के निर्देश दिया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें