1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. diesel can be ordered sitting at home door step diesel delivery system started in 2 districts of kolhan smj

घर बैठे मंगा सकते हैं डीजल, कोल्हान के दो जिले में शुरू हुआ डोर स्टेप डीजल डिलिवरी की व्यवस्था

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जमशेदपुर स्थित बर्मामाइंस के BPCL डिपो में डोर स्टेप डीजल डिलिवरी योजना की हुई शुरुआत.
जमशेदपुर स्थित बर्मामाइंस के BPCL डिपो में डोर स्टेप डीजल डिलिवरी योजना की हुई शुरुआत.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (जमशेदपुर, पूर्वी सिंहभूम ) : पूर्वी सिंहभूम जिला और सरायकेला-खरसावां जिला में डोर स्टेप डीजल डिलिवरी का शुक्रवार को उद्घाटन बर्मामाइंस स्थित BPCL डिपो में उद्घाटन किया गया. नॉक फ्यूल एनर्जी नाम से डीजल डोर स्टेप डिलीवरी की लॉन्चिंग की गयी. BPCL बिहार-झारखंड राज्य प्रमुख नितिन सेलुकर ने नॉक फ्यूल एनर्जी का विधिवत लांच किया.

BPCL बिहार-झारखंड प्रमुख नितिन सेलुकर ने बताया कि ग्राहक को डीजल डिलिवरी का मैसेज देना होगा. मैसेज पहुंचते ही डीजल डिलिवरी वाहन उन तक डीजल पहुंचा देगा. इस सेवा में मानक और शुद्धता की पूरी गारंटी रहेगी. ग्राहक पंप की तरह पहुंचाये गये डीजल की गुणवत्ता चेक कर सकते हैं. कंपनी की इस सुविधा के लिए स्थानीय लोगों द्वारा सराहना की जा रही है.

नॉक फ्यूल एनर्जी के निदेशक युवा उद्यमी जय सिंह ने बताया कि जब हर कुछ अॉनलाइन हो रहा है, तो फिर सबसे उपयोगी डीजल क्यों नहीं. बुनियादी ढांचे, निर्माण, खनन, उद्योग, परिवहन, नागरिक निकायों, कृषि आदि जैसे कई क्षेत्रों में डीजल जैसे ईंधन की बढ़ती जरूरत के लिए ऐसी सेवा एक बहुत ही प्रभावी और कुशल समाधान हो सकता है.

उन्होंने कहा कि भारत पेट्रोलियम के परामर्श से नॉक फ्यूल एनर्जी के तहत BPCL जमशेदपुर से इंधन की सोर्सिंग और शहर और उसके आसपास की आपूर्ति के लिए इस व्यवसाय को शुरू किया है. निजी कार मालिक इस डीजल डिलिवरी का लाभ नहीं उठा सकते हैं. पेट्रोलियम मंत्रालय और ओएमसी ने अभी तक इसकी अनुमति नहीं दी है. इसका उपभोक्ता आधार वाणिज्यिक क्षेत्र है जो देश में डीजल की लगभग 15 प्रतिशत की खपत को पूरा करता है.

सेवा का लाभ उठाने के लिए उपभोक्ताओं को डीजल की वर्तमान कीमत से अतिरिक्त भुगतान नहीं करना होगा. मोबाइल एप या फोन से उपभोक्ता ईंधन की डिलिवरी के लिए एक स्लॉट बुक कर सकते हैं. नॉक फ्यूल के निदेशक व्यापार और उद्योगों की जरूरतों को धीरे-धीरे ऊर्जा के अक्षय स्रोतों में स्थानांतरित करते हुए समय के साथ उस क्षेत्र में भी जाने की योजना बना रहे हैं.

इस मौके पर कंपनी के क्षेत्रीय प्रबंधक निलेश वायचल, बिहार एवं झारखंड के रिटेल इनिशिएटिव प्रमुख प्रवीण कुमार, पूर्वी भारत के रिटेल इनिशिएटिव प्रमुख मनोज चावला, झारखंड के समन्यक रंजीत पानी ने नॉक फ्यूल एनर्जी डीजल डिलिवरी वाहन का फीता काट कर नयी सेवा का शुभारंभ किया. इस अवसर पर नॉक फ्यूल एनर्जी के निदेशक जय सिंह भी मौजूद थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें