1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. covid 19 in jharkhand east singhbhum jamshedpur coronavirus positive covid 19 death tmh mgm doctors nurses

Covid-19 in jharkhand : जमशेदपुर में 2 और मौतें, 85 नये कोरोना पॉजिटिव, एक हफ्ते में टीएमएच में 17 की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Covid-19 in jharkhand : जमशेदपुर में मिले 85 नये संक्रमित, 2 की मौत
Covid-19 in jharkhand : जमशेदपुर में मिले 85 नये संक्रमित, 2 की मौत
फाइल फोटो

Covid-19 in jharkhand : जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम जिले में पिछले 24 घंटे में दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गयी है, जबकि 85 नये कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये हैं. एक सप्ताह में टीएमएच में 17 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया है. सोमवार को जिले में 85 कोरोना पॉजिटिव की पहचान हुई है. संक्रमित के संपर्क में आकर एमजीएम अस्पताल के चार डॉक्टर, आठ नर्स समेत 16 स्टाफ संक्रमित हो गये हैं.

सोमवार को पाये गये 85 नये कोरोना पॉजिटिव में एक की दिल्ली की ट्रैवेल हिस्ट्री है एवं एक अन्य व्यक्ति चक्रधरपुर का है. 19 लोगों की पहचान कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग से हुई है, जबकि शेष 64 लोगों की ट्रैवेल हिस्ट्री या कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग दोनों सामने नहीं आ पायी है. कुल 85 पॉजिटिव में 26 महिलाएं हैं. जिले में कुल पॉजिटिव की संख्या 1487 हो गयी है. सोमवार को 15 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिली और अब तक 636 लोग संक्रमण मुक्त होकर घर लौट चुके हैं.

साकची का एक माह 28 दिन का एक बच्चा, पटनालाइन बारीडीह बस्ती की छह साल की बच्ची, सोनारी गोल्डन टाउन की 31 वर्षीय महिला और उसकी 9 साल की बेटी, बाराद्वारी का तीन साल का बच्चा, मानगो निवासी दो साल का बच्चा, मुसाबनी -3 के 45 वर्षीय व्यक्ति, 40 वर्षीय महिला और 10 साल का बेटा ( तीनों एक ही परिवार के), डीटीओ के स्टाफ के संपर्क में आकर घाघीडीह जेलकर्मी, आरपीएफ बैरक बर्मामाइंस के जवान समेत तीन लोग, मानगो जवाहर नगर और टेल्को निवासी दो टाटा मोटर्सकर्मी, साकची विरुपा रोड के एक ही परिवार के 88 साल के व्यक्ति और 75 एवं 50 साल की महिला, आजादबस्ती शिव मंदिर के नजदीक मनीफीट के तीन समेत मनीफीट के चार, धातकीडीह हरिजन बस्ती-मेडिकल बस्ती के तीन लोग पॉजिटिव पाये गये हैं.

सोमवार को पॉजिटिव पाये गये 85 लोग शहर के अलग-अलग क्षेत्रों के हैं. इसमें मानगो जवाहर नगर, बारागोड़ा, गदरा, टुइलाडुंगरी सरस्वती नगर, मुसाबनी, चक्रधरपुर, गोलमुरी, सोनारी, मानगो, टेल्को, बारीडीह, पोटका, बिरसानगर, सिदगोड़ा, सुपुडेरा, जेल चौक साकची, साकची नर्स क्वार्टर, रामदास भट्ठा, बाराद्वारी, सोनारी मरारपाड़ा, सिदगोड़ा, मनीफीट, भुइयांडीह, परसुडीह, बिष्टुपुर, एग्रिको समेत अन्य क्षेत्र के निवासी हैं.

कोरोना को लेकर सदर अस्पताल में मरीजों संख्या कम हुई . खासमहल स्थित सदर अस्पताल में कोरोना का असर दिख रहा है. इस समय अस्पताल में मरीजों की संख्या काफी कम हो गयी है. प्रतिदिन जहां तीन से चार सौ लोग इलाज कराने के लिए आते थे, वहीं उनकी संख्या घटकर 150 हो गयी है. वहीं इलाज कराने आने वाले मरीजों की जांच करने वाले डॉक्टर भी अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उनकी जांच कर रहे हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें