1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. coronavirus update news 22 students of xlri corona infected order to vacate hostel smj

Coronavirus Update News: XLRI के 22 स्टूडेंट्स काेरोना संक्रमित, हॉस्टल खाली करने का आदेश

जमशेदपुर के XLRI में 22 स्टूडेंट्स कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसके साथ प्रबंधन ने सभी स्टूडेंट्स को हॉस्टल खाली करने को कहा है. हॉस्टल बंद करने के आदेश के बाद सभी स्टूडेंट्स अपने-अपने घर जाने लगे हैं. वहीं, ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: जमशेदपुर के बिजनेस स्कूल XLRI के 22 स्टूडेंट्स मिले कोरोना संक्रमित.
Jharkhand news: जमशेदपुर के बिजनेस स्कूल XLRI के 22 स्टूडेंट्स मिले कोरोना संक्रमित.
प्रभात खबर.

Coronavirus Update News: नये साल में झारखंड में हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. गुरुवार को जमशेदपुर के बिजनेस स्कूल XLRI में 22 कोरोना संक्रमित मिले हैं. सभी स्टूडेंट्स हैं. इसके बाद XLRI प्रबंधन ने हॉस्टल बंद करने का निर्देश दिया है. अब हॉस्टल बंद होने के कारण सभी स्टूडेंट्स अपने-अपने घर वापस लौट रहे हैं.

गुरुवार को XLRI में कुल 22 स्टूडेंट्स पॉजिटिव पाये गये हैं. सभी को एमडीपी रेसिडेंस एरिया में कंटेनमेंट जोन बना कर रखा गया है. जहां डॉक्टरों की देखरेख में उनका इलाज किया जा रहा है. जिला प्रशासन की ओर से पिछले दिनों कैंपस में रैंडम RT-PCR जांच की गयी थी. जिसके बाद उक्त सभी विद्यार्थी पॉजिटिव पाये गये हैं.

इसके साथ ही 100 से अधिक विद्यार्थियों के साथ ही शिक्षक-शिक्षिकेतर कर्मचारियों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है. जहां सभी पॉजिटिव स्टूडेंट्स को रखा गया है वहां समय-समय पर उन्हें कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए रूम सर्विस सुविधा, दवाई, खाना आदि के साथ ही उनकी ऑनलाइन काउंसेलिंग भी की जा रही है.

जिला प्रशासन की ओर से एमडीपी रेसिडेंस एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. उस जोन में किसी को भी जाने की इजाजत नहीं है. साथ ही जिला प्रशासन के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम समय-समय पर कैंपस का दौरा भी कर रही है.

वहीं, XLRI प्रबंधन की ओर से बताया गया कि जो भी विद्यार्थी पॉजिटिव पाये गये हैं उनमें माइल्ड सिम्टम दिखे हैं. सरकार के गाइडलाइन के अनुसार, कैंपस में पूर्व में ही अॉफलाइन क्लास को बंद कर दिया गया है. साथ ही हॉस्टल को बंद करने का भी आदेश दे दिया गया है. हॉस्टल बंद होने के कारण सभी विद्यार्थी अपने-अपने घर वापस लौट रहे हैं.

XLRI प्रबंधन द्वारा सरकार के गाइडलाइन के अनुसार, सोशल डिस्टैंसिंग के साथ ही सभी को मास्क लगाने को कहा गया है, ताकि कोविड-19 के संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके. ऐसे विद्यार्थी, शिक्षक-शिक्षकेतर कर्मचारी जिन्होंने किसी कारण से वैक्सीन के दोनों डोज नहीं लिये हैं, इसे लोगों के लिए कैंपस में ही वैक्सीनेशन का कार्य भी किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें