27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जमशेदपुर : 19 से 26 जून तक मादक पदार्थों के विरुद्ध चलेगा व्यापक जागरूकता कार्यक्रम

उपायुक्त अनन्य मित्तल के निर्देशानुसार 19 से 26 जून 2024 तक मादक पदार्थों के विरुद्ध जिले में जागरूकता कार्यक्रम चलाया जायेगा.

क्विज व निबंध लेखन प्रतियोगिता, प्रभात फेरी, साइकिल रैली का होगा आयोजन

जमशेदपुर.

उपायुक्त अनन्य मित्तल के निर्देशानुसार 19 से 26 जून 2024 तक मादक पदार्थों के विरुद्ध जिले में जागरूकता कार्यक्रम चलाया जायेगा. अभियान के सफलता पूर्वक आयोजन के लिए समाहरणालय सभागार में मंगलवार को डीडीसी मनीष कुमार की अध्यक्षता में अंतर विभागीय समन्वय के लिए बैठक हुई. निषिद्ध मादक पदार्थों का दुरुपयोग को कम करने, इसके व्यापार में संलिप्त तस्करों तथा उपयोगकर्ताओं के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई के साथ-साथ समाज को, विशेषकर किशोर तथा युवा वर्ग को इसके दुष्प्रभाव के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा प्रस्तावित राज्यव्यापी जागरूकता कार्यक्रम जिले में भी संचालित किया जा रहा है.

डीडीसी ने कहा कि प्रभावी परिणाम के लिए मादक पदार्थों के खिलाफ सभी विभागों एवं एजेंसियों को आपसी समन्वय बनाकर जागरूकता अभियान संचालित करने की आवश्यकता है, जिसके तहत जिला प्रशासन सहित गैर सरकारी संस्थानों, जेएसएलपीएस की महिला संगठनों, पंचायती राज संस्थाओं, शैक्षणिक संस्थाओं को अपने-अपने स्तर से कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया गया. जागरूकता अभियान के दौरान ग्राम स्तर पर चौपाल, जिला एवं प्रखंड स्तर पर कार्यशाला, बाजार-हाट आदि में नुक्कड़ नाटक, जागरूकता कार्यक्रम सहित विद्यालय स्तर पर क्विज व निबंध लेखन प्रतियोगिता, प्रभात फेरी, साइकिल रैली, शपथ पाठ आदि गतिविधियां संचालित की जायेगी. बैठक में सिविल सर्जन, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, जिला पंचायत राज पदाधिकारी, जिला जन संपर्क पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, डीपीएम जेएसएलपीएस आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें