टाटा-बादामपहाड़ सेक्शन के सभी आठ स्टेशनों से हटेगा अतिक्रमण

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जमशेदपुर : चक्रधरपुर डीआरएम विजय कुमार साहू के नेतृत्व में मंडल के अधिकारियों व टाटा के सहायक अधिकारियों ने रविवार को टाटा बादामपहाड़ सेक्शन में करीब 107 किमी इलेक्ट्रिफिकेशन (ट्रैक्शन) लाइन अौर सेक्शन (आठ स्टेशन) का निरीक्षण किया.

निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने स्थानीय अधिकारियों को रेलवे क्षेत्र को पोल लगाकर बैरिकेडिंग करने अौर तुरंत अतिक्रमण मुक्त करने का आदेश दिया. इससे पूर्व डीआरएम चक्रधरपुर से सैलून से टाटानगर स्टेशन होकर बादामपहाड़ सेक्शन में सुबह सवा 11 बजे पहुंचे. निरीक्षण के उपरांत डीआरएम के साथ डिवीजन अौर टाटानगर के अधिकारी रविवार को शाम सवा सात बजे बादामपहाड़ सेक्शन में लौट गये.
मौके पर डीआरएम श्री साहू के अलावा सीनियर डीसीएम मनीष कुमार पाठक, सीनियर डीएसओ अशोक अग्रवाल, सीनियर डीइएन को-अॉर्डिनेशन अनूप पटेल, सीनियर डीएमए रितीक शर्मा, सीनियर डीसीटी, सीनियर डिवीजनल मटेरियल मैनेजर समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.
ये दिया गया आदेश
बादामपहाड़ सेक्शन में अौलाजोरी-गुरुमाहिषानी स्टेशन के बीच ट्रेनों की स्पीड 60 केएमपीएच होगी. वर्तमान में सेक्शन में स्पीड कंट्रोल (स्पीड 50 केएमपीएच) करके चलायी जाती है ट्रेनें
चार स्टेशनों (बादामपहाड़, भाल्दा रोड, रायरंगपुर व गुरुमाहिषानी) में प्लेटफॉर्म ऊंचा कर लेवल प्लेटफॉर्म बनाया जायेगा
बादामपहाड़ सेक्शन के सभी आठ स्टेशनों में बंद व खराब चापाकल और डीप बोरिंग को दुरुस्त किया जायेगा.
कुलडीहा स्टेशन में बिना पानी का कनेक्शन किये नव निर्मित शौचालय को देख भड़के डीआरएम, तुरंत पानी का कनेक्शन जोड़ने का निर्देश दिया.
यात्री सुविधा बढ़ाने की मांग पर डीआरएम को सौंपा ज्ञापन : निरीक्षण के दौरान रविवार को बामनघाटी रेलवे विकास समिति के अध्यक्ष लक्ष्मण मोहांता ने डीआरएम को मांग पत्र भी सौंपा. इसमें औवलाजोड़ी स्टेशन की वर्तमान स्थिति में सुधार करने और डेमू ट्रेन (78029/78030) के परिचालन के समय में बदलाव करने, वरिष्ठ नागरिकों व दिव्यांग व्यक्तियों के लिए सुविधा देने समेत कई मांग की. समिति ने मांग की कि टाटा-बादामपहाड़ डेमू को बादामपहाड़ से सुबह 3.45 की बजाय 5.30 बजे प्रस्थान समय करें.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें