जमशेदपुर : नौकरी छूटने के भय से जब भाजपा नेता के बेटे ने की आत्महत्या

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जमशेदपुर : बारीडीह प्रगति नगर में शुक्रवार को भाजपा नेता बारीडीह मंडल आइटी सेल प्रभारी व बस्ती विकास समिति के मीडिया प्रभारी कुमार विश्वजीत के बेटे आशीष कुमार (25) ने पंखा के सहारे फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली.
आशीष कुमार टेल्को खड़ंगाझार स्थित एक कंपनी में कंप्यूटर ऑपरेटर था. वह पिछले कुछ दिनों से नौकरी जाने की आशंका की वजह से तनाव में था. शुक्रवार की शाम आशीष ने कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया था. घरवालों ने आवाज लगायी, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. आशंका होने पर आसपास के लोग जुटे.
लोगों ने खिड़की से आशीष को पंखा के सहारे फंदे से लटका पाया. जानकारी मिलने पर कुमार विश्वजीत भी घर पहुंचे और आनन-फानन में बेटे आशीष को फंदे से उतार कर टीएमएच ले गये, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. इसके बाद परिजन शव लेकर पुन: घर आ गये. मृतक के पिता ने बताया कि आशीष उनका इकलौता बेटा था. वह टेल्को खड़ंगाझार में एक कंपनी में कंप्यूटर ऑपरेटर का काम करता था. जबकि बहू एबीएम कॉलेज में पढ़ाती है.
एक वर्ष पूर्व बेटे की शादी हुई थी. शुक्रवार की सुबह बेटा ड्यूटी गया था. लेकिन दोपहर में घर आ गया था. सुबह बेटे ने बहू को कॉलेज पहुंचाया. फिर अपराह्न करीब तीन बजे कॉलेज जाकर बहू को कुछ कॉपी किताब भी पहुंचाया. जिसके बाद घर लौट गया और कमरे में चला गया. शाम में दरवाजा नहीं खोलने पर घरवालों ने आवाज लगायी, तो जवाब नहीं मिला. जिस वक्त घटना घटी, वे घर में नहीं थे.
जानकारी मिलने पर घर पहुंचे. तो बेटे को पंखे के सहारे लटका पाया. विश्वजीत ने बताया कि बेटा खड़ंगाझार में जिस कंपनी में काम करता है, उक्त कंपनी में टाटा मोटर्स का पार्टस बनता है. करीब एक सप्ताह पूर्व बेटे ने कहा था कि पापा शायद मेरी नौकरी छूट जायेगी.
कारण पूछने पर बताया कि टाटा मोटर्स में ब्लाक क्लोजर चल रहा है. जिसका असर उसकी कंपनी पर भी पड़ा है. ऐसे में संभवत: मेरी भी नौकरी चली जायेगी. मैंने उसे समझाया था. बावजूद वह नौकरी को लेकर परेशान था. संभवत: इसी कारण बेटे ने आत्महत्या कर ली. इधर, जानकारी मिलने पर सिदगोड़ा थाना की पुलिस पहुंची. पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया. पुलिस के अनुसार किसी तरह का सुसाइडल नोट नहीं मिला है. शव को फिलहाल एमजीएम अस्पताल के रखा गया है.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें