1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hemant soren asks youth for suggestions on jee neet smr

जेइइ-नीट पर हेमंत सोरेन ने युवाओं से मांगा सुझाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने देश के युवा इंजीनियर व डॉक्टर से कोरोना काल में आयोजित जेइइ व नीट पर सुझाव मांगा है.
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने देश के युवा इंजीनियर व डॉक्टर से कोरोना काल में आयोजित जेइइ व नीट पर सुझाव मांगा है.
Twitter

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने देश के युवा इंजीनियर व डॉक्टर से कोरोना काल में आयोजित जेइइ व नीट पर सुझाव मांगा है. उन्होंने पूछा है कि कोरोना काल में परीक्षा स्थगित की जाती है तो इससे क्या परेशानी होगी. साथ ही कहा कि कोरोना के मामले रोजाना बढ़ रहे हैं. ऐसे संक्रमण काल में जेइइ व नीट का आयोजन लाखों बच्चों के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री को इस पर ध्यान देना चाहिए.

इधर, एनटीए की तैयारी पूरी, कल से जेइइ-मेन शुरू

कोरोना के बीच एनटीए ने जेइइ-मेन व नीट आयोजित करने की तैयारी कर ली है. जेइइ-मेन एक सितंबर से शुरू होगा, जो छह तक चलेगा. वहीं, नीट का आयोजन 13 सितंबर को किया जायेगा. परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए कुछ राज्यों ने विशेष व्यवस्था की है. राजस्थान के सीएम ने सभी जिलाधिकारियों को परीक्षा केंद्रों पर स्वास्थ्य नियम से संबंधित व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है.

साथ ही छात्रों के आवागमन के लिए परिवहन और ठहरने की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है. ओड़िशा, एमपी समेत कुछ राज्य परीक्षार्थियों के लिए फ्री परिवहन सेवा का एलान कर चुके हैं. कोरोनो संकट के बीच हो रही इस परीक्षा के लिए एनटीए ने विशेष इंतजाम किये हैं. परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाने व बिना किसी वस्तु को छुए प्रवेश-निकासी के प्रबंध सहित कई अन्य व्यवस्थाएं की हैं.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें