27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हजारीबाग में शादी का झांसा देकर नाबालिग से यौन शोषण, गर्भवती होने पर प्रेमी ने किया इनकार, केस दर्ज

हजारीबाग जिले के बरकट्ठा थाने में शादी का झांसा देकर नाबालिग से यौन शोषण किया गया है. गर्भवती होने पर प्रेमी ने शादी से इनकार कर दिया. पुलिस केस दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है.

बरक‌ट्ठा (हजारीबाग), रेयाज खान: हजारीबाग जिले के बरकट्ठा थाना क्षेत्र में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की छात्रा को शादी का झांसा देकर युवक ने यौन शोषण किया. गर्भवती होने पर युवक शादी से इनकार कर रहा है. इस बाबत नाबालिग छात्रा ने बरक‌ट्ठा थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. पीड़िता ने बताया कि फेसबुक के जरिए रूपेश राम से वह संपर्क में आयी और प्रेम प्रसंग चल रहा था. इसी दौरान उसने शादी का झांसा देकर यौन शोषण किया. इससे वह गर्भवती हो गयी. अब वह शादी से इनकार कर रहा है.

फेसबुक पर हुआ प्रेम, गर्भवती होने पर शादी से इनकार
आवेदन में 17 वर्षीया छात्रा ने लिखा है कि बरक‌ट्ठा अडवार स्थित कस्तूरबा विद्यालय की वर्ग नौवीं की छात्रा हूं. फेसबुक के माध्यम से लगभग डेढ़ वर्ष से ग्राम तेलोडीह बरही निवासी रूपेश राम (पिता महेन्द्र राम) के साथ उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था. चार माह पूर्व 19-12-2023 को रूपेश राम ने शादी का झांसा देकर उसे विद्यालय से बरही ले गया और यौन शोषण किया. इन चार माह के दौरान वह उससे शारीरिक संबंध बनाता रहा. छात्रा ने बताया कि वह फिलहाल चार माह की गर्भवती है. इसकी जानकारी रूपेश राम को देने पर उसने शादी करने से इनकार कर दिया. घरवालों को घटना की पूरी जानकारी दी. पीड़िता के आवेदन पर बरक‌ट्ठा थाने में कांड संख्या 56/24 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है.

क्या कहती हैं वार्डन
इस बाबत कस्तूरबा विद्यालय की वार्डन सिंपल कुमारी ने बताया कि घटना के दिन वह स्कूल में नहीं थीं. दूसरी शिक्षिका से छात्रा ने स्कूल में एक लड़की को अपनी बहन बताकर उसके साथ चली गयी थी. स्कूल में पढ़ने वाली किसी भी बच्ची को परिवार के ही सदस्य (आईडी कार्ड) के साथ ही जाने की अनुमति दी जाती है. सभी छात्राओं का आईडी कार्ड नहीं बना है. इससे आये दिन अभिभावकों के साथ कहासुनी होती रहती है.

ALSO READ: नशे में बर्बाद हो रही युवा पीढ़ी, पैसा, सेहत और प्रतिष्ठा लगा रहे दांव पर

क्या कहते हैं थाना प्रभारी
इस बाबत थाना प्रभारी राजेश कुमार भोक्ता ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है. पीड़ित छात्रा का न्यायालय में 164 के तहत बयान दर्ज करा दिया गया है. नामजद अभियुक्त की धर-पकड़ के लिए कार्रवाई की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें