25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बड़कागांव के खेल मैदान में गड्ढे ही गड्ढे

बड़कागांव में मैदान तो है, लेकिन उसकी सही से देखभाल नहीं होने के कारण जर्जर स्थिति में पहुंच गया है.

जर्जर स्थित में है खेल मैदान, खिलाड़ियों को अभ्यास करने में हो रही परेशानी

प्रतिनिधि, बड़कागांव

बड़कागांव में मैदान तो है, लेकिन उसकी सही से देखभाल नहीं होने के कारण जर्जर स्थिति में पहुंच गया है. सरकारी उपेक्षा के कारण बड़कागांव के दर्जनों खेल मैदान की दयनीय स्थिति है. रोज अभ्यास करने के दौरान खिलाड़ी चोटिल होते हैं. जबकि बड़कागांव से कई प्रतिभावान खिलाड़ी जिला स्तर से लेकर राज्य और देश स्तर तक खेल चुके हैं. इसमें अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी झालो कुमारी, एथलेटिक्स के क्षेत्र में चंदौल निवासी सदानंद कुमार, कराटे के क्षेत्र में सुरेंद्र कुमार तुरी, आर्चरी में दुर्गेश कुमार महतो, राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर विशिष्ट पहचान बना चुके हैं. खेल मैदान सही रहता तो दर्जनों खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी बनने में मदद मिलती. बड़कागांव के हाई स्कूल का खेल मैदान, झरीवा नदी के तट खेल मैदान, लंगातू, चेपा खुर्द शीबाडीह, हरली हाई स्कूल मैदान, बादम का बीएमसी खेल मैदान, जमानिडीह का खेल मैदान, पंडरिया का खेल मैदान, बड़कागांव के मझिला बाला का खेल मैदान, चंदोल का खेल मैदान, महुगाई का खेल मैदान, गोंदलपूरा खेल मैदान, तलसवार का खेल मैदान जर्जर स्थिति में हैं.

कई खिलाड़ी हो चुके हैं घायल :

क्रिकेट खिलाड़ियों के अनुसार पिछले वर्ष अगस्त में चेपाखुर्द खेल मैदान में बिजली पोल रहने के कारण क्रिकेट बॉल पकड़ने के दौरान राहुल कुमार ओझा बिजली पोल से टकरा गया था. इस कारण बुरी तरह घायल हो गया था. 22 जून को बड़कागांव उवि में संजय कुमार, रंजीत कुमार, मुकेश कुमार दौड़ रहे थे. मैदान में पानी के कारण फिसल कर संजय कुमार व सुकेश कुमार चोटिल हो गये थे.

क्या कहते हैं खिलाड़ी :

विकास सिंह उर्फ पाठा का कहना है कि बड़कागांव हाई स्कूल के खेल मैदान में बरसात के दिनों मे कीचड़ हो जाता है. पिंटू कुशवाहा का कहना है कि खेल मैदान जर्जर है. इस कारण आए दिन खिलाड़ी घायल हो जाते हैं. अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी झालो कुमारी का कहना है कि खेल मैदानों में समतलीकरण नहीं है. लाइट व शौचालय की भी व्यवस्था नहीं है. कुछ सुविधा मिले तो खेल के प्रति खिलाड़ियों में रुचि पैदा होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें