1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. complete lockdown till 22 in hazaribagh and chatra 247 infected in the state three dead

हजारीबाग और चतरा में 22 तक पूर्ण लॉकडाउन, राज्य में 247 संक्रमित मिले, तीन की मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हजारीबाग और चतरा में 22 तक पूर्ण लॉकडाउन
हजारीबाग और चतरा में 22 तक पूर्ण लॉकडाउन
Prabhat Khabar

हजारीबाग/चतरा : हजारीबाग और चतरा जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस स्थिति के लिए लॉकडाउन के बीच व्यावसायिक गतिविधियों में मिली छूट को जिम्मेदार माना जा रहा है. हालात बेकाबू होता देख दोनों ही जिलों के प्रशासन ने एक बार फिर एक सप्ताह के लिए पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. यानी 15 से 22 जुलाई तक हजारीबाग और चतरा में जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी तरह की व्यावसायिक गतिविधियां बंद रहेंगी. इस बीच मंगलवार को 257 कोरोना संक्रमित मिले हैं. इनमें लातेहार के 43 सीआरपीएफ के जवान भी शामिल हैं.

यह एक दिन में सबसे ज्यादा संक्रमितों के मिलने का रिकॉर्ड है. इसके साथ राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा चार हजार के पार पहुंच गया है. मंगलवार को ही राज्य के विभिन्न जिलों में तीन कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई है. इससे राज्य में कोरोना से मरनेवालों की संख्या 36 हो गयी है. बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हजारीबाग जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया है कि 15 से 22 जुलाई तक सदर अनुमंडल क्षेत्र में धारा-144 लागू रहेगा. अस्पताल, दवा, सब्जी, फल एवं दूध की दुकानों को छोड़ कर सभी प्रकार की दुकानें बंद रहेंगी.

नगर निगम क्षेत्र के प्रवेश मार्गों पर बैरियर व चेकनाका बनाने के बाद मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्त कर दी गयी है. घरों से बेवजह बाहर निकलनेवाले लोगों की जांच के बाद कार्रवाई होगी. हजारीबाग समाहरणालय स्थित सभी कार्यालय अगले तीन दिनों के लिए बंद कर सैनिटाइज किये जायेंगे. चतरा के उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह ने मंगलवार को समाहरणालय स्थित काॅन्फ्रेंस हॉल में प्रेस वार्ता की.

इसमें उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए 15 से 22 जुलाई तक जिले में पूर्ण लाॅकडाउन लागू कर दिया गया है. इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़ कर अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी. वहीं, सभी दुकानदार कोरोना की जांच करायेंगे, जिसको लेकर अलग-अलग तिथि निर्धारित की गयी है. उन्होंने बताया कि दूसरे राज्य से जिले में आनेवाले वाहनों को ऑनलाइन परमिट लेना होगा. इसको लेकर इटखोरी-चौपारण पथ व हंटरगंज के गोसाइडीह में चेकपोस्ट बनाये गये हैं.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें