29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बड़कागांव में जदयू का कार्यकर्ता सम्मेलन बोले आरपी सिंह- लाठी-गोली का जवाब जरूर दें

संजय सागर, बड़कागांव विधानसभा का चुनाव की तैयारी को लेकर बड़कागांव के जीडीएम बालिका उच्च विद्यालय में गुरुवार को जदयू का विधानसभा क्षेत्र स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता विनोद राणा ने की. अतिथियों द्वारा कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर की गयी. सम्मेलन में निर्णय लिया गया कि बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र […]

संजय सागर, बड़कागांव

विधानसभा का चुनाव की तैयारी को लेकर बड़कागांव के जीडीएम बालिका उच्च विद्यालय में गुरुवार को जदयू का विधानसभा क्षेत्र स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता विनोद राणा ने की. अतिथियों द्वारा कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर की गयी. सम्मेलन में निर्णय लिया गया कि बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र से विनोद राणा को प्रत्याशी के रूप में पार्टी उतारेगी.

मुख्य अतिथि जदयू के राष्ट्रीय महासचीव सह राज्यसभा सांसद रामचंद्र प्रसाद सिंह ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि जमीन छीन कर विस्थापित कर देना, शोषण करना बड़कागांव का ही नही बल्कि राष्ट्रीय मुद्दा है. उन्होंने आगे यह भी कहा कि बिहार राज्य में जमीन की अधिग्रहण मार्केट रेट से 50 फीसदी बढ़ाकर उसमें भी जमीन अधिग्रहण नीति के तहत चार गुना रेट और बढ़ाकर मुआवजा किसानों को मिला है.

बटाईदारों के लिए भी अलग से मुआवाजा की व्यवस्था की गयी. उन्होंने आगे यह भी कहा कि जमीन के मालिक किसान है, तो उस जमीन के नीचे निकलने वाले खनिज के मालिक किसान ही होगा. जमीन का परमानेंट अधिग्रहण ना कर लीज पर लिया गया और उसका मालिक किसान ही होगा. अधिग्रहण किये गये जमीन में अगर कोई कंपनी स्थापित होती है, तो उसका परमानेंट शेयर किसान ही होगा. यह नीतीश मॉडल है. जिसे बिहार राज्य में अपनाया गया है.

उन्होंने क्षेत्र की जनता का आह्वान करते हुए कहा कि लोकतंत्र में गोली व लाठी चलाने की ताकत किसी को नहीं है. यहां लाठी एवं गोली चली है तो इसका जवाब जरूर दें. बिहार में शराब पर प्रतिबंध लगाकर महिलाओं को ऊपर उठने का मौका दिया गया.

बिहार की तरह झारखंड में भी 24 घंटे बिजली देंगे : रामसेवक

बिहार सरकार के मंत्री रामसेवक सिंह ने कहा कि यदि आप चाहते है कि बड़कागांव से जदयू चुनाव लड़े, तो जदयू चुनाव लड़ेगी. इसके लिए सभी को विनोद राणा बनना होगा. राज्य में 36 लाख लोगों को पेंशन दे सकते हैं. बिहार में 24 घंटे बिजली देते हैं, तो झारखंड में भी 24 घंटे बिजली देंगे. उन्होंने कहा कि बड़कागांव में जमीन लूटी जा रही है, इसलिए इसे बचाने के लिए युवा नेता विनोद जी को जितावें.

गोली का बदला वोट से लें : सालखन

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने कहा कि यहां के किसानों मजदूरों का खेत-खलिहान छीन लिया गया. गोलियां चलीं, काफी अन्याय व जुल्म हुआ. इसलिए इसका बदला वोट से ले. जल, जंगल, जमीन को जरूर बचाएं. उन्होंने कहा कि नीतीश जी के नेतृत्व में बड़ा परिवर्तन होगा. आप ट्रैक्टर चलाता हुआ किसान छाप निशान पर ध्यान देकर नीतीश जी को तजबूत करें.

नीतीश जी ने महिलाओं को दिया सम्मान : कहकशां परवीन

राज्यसभा सांसद कहकशां प्ररवीण ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि नीतीश जी ने पंचायत से संसद तक महिलाओं सम्मान दिया. इसका प्रमाण मैं हूं. मैं सब्जी व मछली बेचने वाली की पत्नी हूं, मुझ जैसी महिला को राज्यसभा मे सांसद बनाकर भेजा. नीतीश जी के नेतृत्व में बिहार को विकसित राज्य बनाया.

महा सम्मेलन में झारखंड के सह प्रभारी अरुण सिंह, राष्ट्रीय सचिव रविंद्र सिंह, संजय सहाय, प्रदेश महासचिव श्रवण कुमार, आरके मंडल, जिला अध्यक्ष चंद्रमोहन पटेल, जिला उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार गुप्ता, जिला महासचिव प्रभु दयाल कुशवाहा, महासचिव यासीन अंसारी ने संबोधित किया. कार्यक्रम में बड़कागांव, केरेडारी, पतरातू के सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें