30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चौपारण : दनुआं घाटी में गैस से भरा टैंकर पलटा, प्रशासन के प्रयास से बड़ी घटना टली

– आग की संभावना पर काबू पाने के लिए दो दमकल पहुंचे अजय कुमार ठाकुर, चौपारण प्रखंड के जीटी रोड स्थित दनुआं घाटी में शुक्रवार देर शाम गैस से भरा टैंकर पलट गया. टैंकर घाटी में पलटते हुए सड़क से 20 फीट नीचे तक चला गया. घटनास्थल पर टैंकर दो भागों में बंट गया. टैंकर […]

– आग की संभावना पर काबू पाने के लिए दो दमकल पहुंचे

अजय कुमार ठाकुर, चौपारण

प्रखंड के जीटी रोड स्थित दनुआं घाटी में शुक्रवार देर शाम गैस से भरा टैंकर पलट गया. टैंकर घाटी में पलटते हुए सड़क से 20 फीट नीचे तक चला गया. घटनास्थल पर टैंकर दो भागों में बंट गया. टैंकर कहीं और जबकि गाड़ी का इंजन कहीं और हो गया. इतना ही नहीं, टैंकर पलटने से गैस का रिसाव भी होने लगा. घाटी में भयावह स्थिति उत्‍पन्‍न हो गयी.

सूचना पाते पहुंची पुलिस

घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी नितिन कुमार सिंह, सीओ नितिन कुमार गुप्ता पुलिस बल के साथ घाटी में पहुंचे. उन्होंने सबसे पहले सड़क का परिचालन एक तरफ से रोक दिया. किसी प्रकार की आग लगने की संभावना से बचने के लिए बरही चकुरा से दो दमकल को घटनास्थल पर बुलाया गया. स्थिति को देखते हुए आसपास भी सतर्कता बढ़ा दी गयी. पुलिस देर रात तक स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए दनुआं घाटी में मौजूद रही.

देर रात कंपनी के इंजीनियर पहुंचे

सूचना के बाद देर रात कंपनी के इंजीनियर ज्योति सिंह घटना स्थल पर पहुंचे. गैस रिसाव को रोकने के लिए घंटों प्रयास चलता रहा तब रिसाव पर काबू पाया जा सका. उसके बाद कंपनी से दूसरी टैंकर में गैस को लोड किया गया तब कहीं स्थिति नियंत्रण में आयी. उक्त जानकारी एच पी गैस कंपनी के देवीशिका गैस एजेंसी के प्रोपराइटर इंद्रजीत केशरी ने दी.

उन्होंने चौपारण वासियों को सुरक्षित रात गुजारने के लिए कंपनी से बात कर सराहनीय भूमिका निभाई. सीओ नितिन कुमार गुप्ता ने बताया कि गैस इंडियन कंपनी की है. टैंकर संख्या एनएल-01 आईएल 2158 हल्दिया बंगाल से गया बिहार जा रहा था.

चोरदाहा में विद्युत व्‍यवस्था ठप

टैंकर के पलटने से विद्युत का तार भी छतिग्रस्त हो गया. जिसके कारण चौपारण से चोरदाहा गया बिजली का तार टूटकर जमीन पर गिर गया. तार गिर जाने के कारण पूरा चोरदाहा पंचायत रातभर अंधेरे में डूबा रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें