29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बड़कागांव में बोले पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्‍हा, भू-रैयतों की अविलंब हो कंपनियों में बहाली

संजय सागर @ बड़कागांव पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री सह पूर्व सांसद यशवंत सिन्हा ने शुक्रवार को बड़कागांव का दौरा किया. सिन्हा ने हजारीबाग से विजयवाड़ा तक निर्माणाधीन सड़कों का निरीक्षण किया. इस दौरान ग्रामीणों एवं भाजपाइयों तथा झारखंड सरकार के अधिकारियों के साथ बातचीत की. इसके बाद जसवंत सिन्हा ने कहा कि ग्रामीणों एवं कार्यकर्ताओं […]

संजय सागर @ बड़कागांव

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री सह पूर्व सांसद यशवंत सिन्हा ने शुक्रवार को बड़कागांव का दौरा किया. सिन्हा ने हजारीबाग से विजयवाड़ा तक निर्माणाधीन सड़कों का निरीक्षण किया. इस दौरान ग्रामीणों एवं भाजपाइयों तथा झारखंड सरकार के अधिकारियों के साथ बातचीत की. इसके बाद जसवंत सिन्हा ने कहा कि ग्रामीणों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा बड़कागांव की बदहाल सड़कों के बारे में जो बताया जा रहा था उससे कहीं ज्‍यादा भयावह व दयनीय स्थिति देखने को मिली.

उन्‍होंने कहा कि इसके कारण लोगों का आना-जाना भी मुश्किल हो गया है. प्रदूषण की इतनी भयावह स्थिति है कि लोग खुले गाड़ियों में यात्रा नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि दूरभाष के द्वारा राज्य स्तर के वरीय पदाधिकारियों से बात हुई है. एक सप्ताह के अंदर उक्त सड़क का मरम्मत कर चलने लायक बना दिया जायेगा.

उन्‍होंने कहा कि आगामी 6 अप्रैल को उक्त सड़क का री-टेंडर होना तय हुआ है. दूसरी ओर भू-रैयतों को नौकरी देने के मामले में उन्‍होंने कहा कि स्थानीय लोगों को नौकरी देना पहली प्राथमिकता है. जिसकी अनदेखी कभी नहीं होने देंगे. सिन्‍हा ने कहा कि अगर इसमें कोई भी कोताही होगी तो सड़कों पर उतर कर आंदोलन किया जायेगा.

उन्होंने कहा कि मुझे बड़का गांव से अटूट प्रेम है और अभिभावक की तरह यहां के समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा तत्पर थे, हैं और रहेंगे. सिन्हा के बड़कागांव की सड़कों की बदहाल स्थिति का निरीक्षण किया और आरबी एसोसिएट के सर्वे इंजीनियर पदाधिकारी मणि भूषण कुमार से मुलाकात की.

मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेश कुमार उर्फ जुगनू सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं ने सिन्हा का माला पहनाकर स्वागत किया.

साज कंपनी कर रही है सड़क का निर्माण कार्य

बताते चलें कि हजारीबाग-बीजूपाड़ा सड़क का निर्माण एनटीपीसी की मद से राज्य सरकार की साज के निर्देशन में ईसीआई कंपनी द्वारा ठेका ले कर किया जा रहा था. कतिपय कारणों से कार्य बाधित हुआ और टेंडर कैंसिल हो गया जिसके कारण बड़कागांव, केरेडारी, टंडवा समेत कई प्रखंड के हजारों गांवों के लोगों का आवागमन बाधित हो गया. लोगों ने इसकी शिकायत पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा से की. अब सड़क निर्माण के लिए अप्रैल में टेंडर होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें