1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. water supply stopped for three days due to lack of electricity in gumla

गुमला : बिजली नहीं मिलने के कारण तीन दिनों से पानी की सप्‍लाई बंद, लोग परेशान

By AmleshNandan Sinha
Updated Date

जनार्दन, गुमला

गुमला शहर में तीन दिनों से पानी की सप्‍लाई बंद है. इससे लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. शहर की 50 हजार आबादी सप्लाई वाले पानी पर निर्भर है, परंतु नल से पानी नहीं मिलने पर लोग कुआं का पानी पीने को विवश हैं. पानी की सप्‍लाई बंद होने के संबंध में पीएचइडी ने तर्क दिया है कि बिजली नहीं रहने के कारण पानी की सप्लाई बंद है. हालांकि गुरुवार को बिजली फॉल्ट को दूर कर लिया गया है. अगर गुरुवार को रातभर बिजली रही, तो शुक्रवार की सुबह से सुचारू ढंग से पानी की सप्लाई की जायेगी.

ज्ञात हो कि गुमला में एक सप्ताह से रुक-रुककर मौसम खराब हो रहा है. तीन दिन पहले जोरदार बारिश व हवा चली थी, जिससे कुछ स्थानों पर बिजली पोल टूट कर गिर गया है. तार भी टूट गया है, जिस कारण बिजली सही ढंग से नहीं मिल पा रही है. इसका असर शहरी जलापूर्ति पर पड़ा है.

ज्ञात हो कि गुमला शहर से 15 किमी दूर नागफेनी से बहने वाली दक्षिणी कोयल नदी से शहर को पानी की आपूर्ति की जाती है, परंतु जैसे ही तेज हवा चलती है या जोर की बारिश होती है, बिजली गुल हो जाती है. चैंबर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष हिमांशु केसरी ने कहा है कि विभाग को किसी भी समस्या के लिए पहले से तैयारी करके रखनी चाहिए, जिससे लोगों को पानी की समस्या झेलनी न पड़े.

शुक्रवार से मिलेगा शहर को पानी

पीएचइडी गुमला के तकनीकी पदाधिकारी रामसागर सिंह ने कहा कि बिजली नहीं रहने के कारण पानी सप्लाई करने में परेशानी हो रही है. तेज हवा व बारिश के कारण कई जगह तार व पोल टूट कर गिर गये हैं. पोल व तार बनाने का काम किया गया है, ताकि नागफेनी जलापूर्ति केंद्र से शहर को पानी की सप्‍लाई की जा सके. श्री सिंह ने कहा कि शुक्रवार से पानी मिलेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें