1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. torpa mla from jharkhand koche munda brother in law shot dead police engaged in investigation smj

झारखंड के तोरपा विधायक कोचे मुंडा के रिश्तेदार की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : गुमला के बसिया में तोरपा विधायक कोचे मुंडा के रिश्तेदार की हत्या. जांच करती पुलिस.
Jharkhand news : गुमला के बसिया में तोरपा विधायक कोचे मुंडा के रिश्तेदार की हत्या. जांच करती पुलिस.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (गुमला) : गुमला जिला अंतर्गत बसिया थाना स्थित पावर ग्रिड के निकट शुक्रवार अहले सुबह 7 बजे तोरपा विधायक कोचे मुंडा के साले बसिया मुंडेटोली निवासी संतोष मुंडा (30 वर्ष) की अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. इस घटना को लेकर पुलिस हर पहलुओं पर जांच कर रही है.

जानकारी के अनुसार, मृतक संतोष मुंडा बसिया में अपना नया पेट्रोल पंप बनवा रहा है. जहां प्रतिदिन की तरह सुबह पानी पटाने के बाद शौच के लिए पावर ग्रिड की और खुले में जाया करता था. शुक्रवार की सुबह भी मृतक प्रतिदिन की तरह खेत की ओर शौच के लिए गया था. उसी क्रम में घात लगाये अज्ञात अपराधियों ने गोली मार कर उसकी हत्या कर दी. गोली लगने के बाद मृतक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. उसके शरीर में पांच गोली के निशान मिले हैं.

सुनसान स्थान होने के कारण अपराधियों ने घटना को अंजाम देकर फरार हो गये. मृतक तोरपा विधायक कोचे मुंडा का साला था और काफी मिलनसार व सरल स्वभाव का युवक था. मृतक के पिता मंगल मुंडा ने बताया कि उनके परिवार में जमीन को लेकर किसी के साथ कोई विवाद नहीं था.

उन्होंने आशंका जतायी है कि हाल के दिनों में उनके नाम पर पेट्रोल पंप आवंटित हुआ था और इस आवंटन से रिश्तेदारों के मन में खोट पैदा हो गया था. ऐसे में पारिवारिक ईर्ष्या को हत्याकांड की वजह बताते हुए उन्होंने यथाशीघ्र अपराधियों को बेनकाब करने और गिरफ्तार करने की मांग की है.

मृतक की पत्नी विजय लक्ष्मी केरकेट्टा कन्या मध्य विद्यालय बसिया में शिक्षका के पद पर कार्यरत हैं. वहीं, इसके दो बच्चों में एक चार साल की बेटी पूर्णिमा कुमारी एवं डेढ़ साल का बेटा हर्ष है. घटना की जानकारी मिलते ही एसडीपीओ विकास आनंद लागुरी, इंस्पेक्टर बैजू उरांव, थाना प्रभारी अनिल लिंडा सहित पुलिस दल घटनास्थल पहुंची. शव को अपने कब्जे करते हुए मामले की अनुसंधान में जुट गयी.

एसडीपीओ विकास आनंद लागुरी ने बताया की प्रथम दृष्टिया यह जमीन विवाद का मामला लग रहा हैं. पुलिस प्रत्येक बिंदु पर गहनता पूर्वक जांच कर रही हैं. जल्द ही मामले का खुलासा कर लिया जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें