1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. statue of paramveer albert ekka in the ongoing damaged the chief said it will be done right before the martyrdom day srn

जारी में लगी परमवीर अल्बर्ट एक्का की प्रतिमा क्षतिग्रस्त, मुखिया ने कहा- शहादत दिवस पहले करा दिया जाएगा ठीक

देश के रियल हीरो और झारखंड व बिहार राज्य के इकलौते परमवीर चक्र विजेता शहीद अलबर्ट एक्का की जारी गांव स्थित प्रतिमा क्षतिग्रस्त हो गयी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जारी में लगी परमवीर अल्बर्ट एक्का की प्रतिमा क्षतिग्रस्त
जारी में लगी परमवीर अल्बर्ट एक्का की प्रतिमा क्षतिग्रस्त
Symbolic Pic

गुमला : देश के रियल हीरो और झारखंड व बिहार राज्य के इकलौते परमवीर चक्र विजेता शहीद अलबर्ट एक्का की जारी गांव स्थित प्रतिमा क्षतिग्रस्त हो गयी है. प्रतिमा जगह-जगह टूटी हुई है. यहां तक की शहीद के हाथों में जो संगीन है. वह भी क्षतिग्रस्त है. शहीद की प्रतिमा के नाक को भी तोड़ दिया गया है. जबकि तीन दिसंबर को शहीद अलबर्ट एक्का की पुण्यतिथि है.

इसबार पूरे भारत देश 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान युद्ध में भारत की विजयी का उत्सव भी है. परंतु ऐसे समय में शहीद अलबर्ट एक्का के पैतृक गांव में लगे प्रतिमा को ही क्षतिग्रस्त कर दिया गया है. स्थानीय लोगों के अनुसार शहीद की प्रतिमा के समीप सुंदरीकरण का काम हुआ है.

संभवत: सुंदरीकरण के समय ही प्रतिमा क्षतिग्रस्त हो गयी और जिसकी अबतक मरम्मत नहीं की गयी है. परंतु सवाल यहां यह उठ रहा है कि जिस वीर सपूत के बेटे ने देश के लिए अपनी जान दी. उसके शहादत दिवस तीन दिसंबर को है. परंतु शहादत दिवस से पहले शहीद की प्रतिमा को ठीक नहीं कराना प्रशासन के कार्यो पर सवाल खड़ा करता है. इस संबंध में सीसी करमटोली पंचायत के मुखिया दिलीप बड़ाइक ने कहा कि प्रतिमा क्षतिग्रस्त है. मैंने देखा है. शहादत दिवस से पहले प्रतिमा को ठीक करा दिया जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें