1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. precaution money is being sought in the name of making ration card in gumla srn

सावधान ! गुमला में राशन कार्ड के बनवाने के नाम पर मांगा जा रहा है पैसा

मिशन बदलाव गुमला की टीम गांव चलो गांव बदलो अभियान के तहत बसिया प्रखंड के लुंगटू बनतरिया एवं निनई गांव का दौरा किया. इस दौरान मिशन बदलाव ने सी बड़ाइक की अगुवाई में ग्रामीणों के साथ बैठक की.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गुमला में राशन कार्ड के बनवाने के नाम पर मांगा जा रहा पैसा
गुमला में राशन कार्ड के बनवाने के नाम पर मांगा जा रहा पैसा
फाइल फोटो

मिशन बदलाव गुमला की टीम गांव चलो गांव बदलो अभियान के तहत बसिया प्रखंड के लुंगटू बनतरिया एवं निनई गांव का दौरा किया. इस दौरान मिशन बदलाव ने सी बड़ाइक की अगुवाई में ग्रामीणों के साथ बैठक की. ग्रामीणों की समस्याओं को बारी बारी से सुना गया. मिशन बदलाव के संयोजक भूषण भगत ने कहा कि स्थानीय प्रतिनिधियों के चुनाव में युवाओं की सहभागिता निभाने की जरूरत है.

अच्छे प्रतिनिधि के चुनाव से ही गांव का विकास एवं युवा नेतृत्व बढ़ सकता है. ग्रामीणों ने बताया कि स्वतंत्रता के इतने वर्षों बाद भी अभी तक हमारे गांव में केवल 20 से 25 परिवार को ही राशन कार्ड उपलब्ध है. जबकि 140 गरीब परिवार के रहने के बावजूद कोई राशनकार्ड उपलब्ध नहीं है. ऑनलाइन कराने के बावजूद भी राशनकार्ड ग्रामीणों को नहीं बन रहा है.

पांच हजार रुपये दलालों के माध्यम से लेकर राशनकार्ड बनवाया भी जा रहा है. इस पर भूषण भगत ने ग्रामीणों की समस्या को प्रशासन को अवगत कराने एवं जल्से जल्द उनकी समस्याओं को सुलझाने में मदद करने की बात कही. मौके पर लखन गोप, गोपाल महतो, सुरेश साहू व ग्रामीण उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें