1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. prabhat khabar impact minor dushkarm in ranchi accused arrested from gumla

प्रभात खबर इंपैक्ट : रांची में नाबालिग से हुआ था दुष्कर्म, गुमला से पकड़ा गया आरोपी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jharkhand news, Gumla news : गुमला : गुमला जिला स्थित बसिया प्रखंड की नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का आरोपी रांची निवासी मोहम्मद जाहिद गुमला शहर से पकड़ाया. रांची से भागकर वह गुमला में छिपकर रह रहा था. लेकिन, प्रभात खबर में समाचार छपने के बाद वह गुमला से किसी दूसरे स्थान पर भागने के फिराक में था. तभी इसकी गुप्त सूचना बसिया थाना की पुलिस को हो गयी और पुलिस ने जाहिद को गुमला शहर के पटेल चौक से गिरफ्तार किया. पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया.

जाहिद को शुक्रवार की सुबह को पकड़ा गया है. वह एक वाहन का इंतजार कर रहा था. तभी बसिया पुलिस पहुंच गयी और उसे धर दबोचा. यहां बता दें कि जाहिद ने बसिया प्रखंड निवासी एक नाबालिग लड़की से रांची में दुष्कर्म किया था. इसके बाद रांची के लोअर बाजार में उसके खिलाफ केस दर्ज हुआ था.

गुमला के आहतू थाना में भी मानव तस्कर और पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. लड़की से नवंबर महीने में दुष्कर्म हुआ था. केस दर्ज होने के बाद से आरोपी फरार चल रहा था. 7 महीने बाद आरोपी जाहिद पकड़ा गया. एसडीपीओ दीपक कुमार ने कहा कि नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार छापामारी अभियान चला रही थी. उसके घर की भी कुर्की जब्ती निकाला गया था.

शुक्रवार को गुमला एसपी को गुप्त सूचना मिली कि दुष्कर्म का आरोपी गुमला शहर के पटेल चौक के पास देखा गया है. इस सूचना के बाद तुरंत बसिया थाना प्रभारी उपेंद्र कुमार महतो व पुलिस टीम गुमला गयी और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

मैनेज करने में विफल रहा आरोपी

वर्ष 2019 के मई माह में लड़की को मानव तस्कर ने रांची में बेचा था. लड़की रांची में मो जाहिद के घर में काम करती थी, जहां नवंबर 2019 में जाहिद ने उसके साथ दुष्कर्म किया था. इसके बाद थाने में केस दर्ज हुआ. केस दर्ज होने के बाद आरोपी मामला को दबाने और केस को मैनेज करने का प्रयास किया. कई लोगों को पैसा देने की भी पेशकश की गयी. लेकिन, मामला गंभीर होने के कारण कोई मैनेज नहीं हुआ. सीडब्ल्यूसी (CWC) के माध्यम से जब प्रभात खबर को इसकी जानकारी हुई तो समाचार छापा गया. इसके बाद पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए उसे खोजने लगी और शुक्रवार को वह पकड़ा गया.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें