1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. prabhat khabar impact crash barrier in netarhat valley and board will be run slowly sam

प्रभात खबर इंपैक्ट : नेतरहाट घाटी में क्रैश बैरियर एवं कृपया धीरे चलें का लगेगा बोर्ड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : नेतरहाट घाटी एवं घाघरा प्रखंड के नौडीहा पुल दुर्घटना संभावित क्षेत्र का निरीक्षण करते अधिकारी.
Jharkhand news : नेतरहाट घाटी एवं घाघरा प्रखंड के नौडीहा पुल दुर्घटना संभावित क्षेत्र का निरीक्षण करते अधिकारी.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Gumla news : गुमला (दुर्जय पासवान) : नेतरहाट घाटी की सड़क की स्थिति पर प्रभात खबर ने समाचार छापकर प्रशासन को अवगत कराया. समाचार छपने के बाद प्रशासन हरकत में आया. जिला परिवहन पदाधिकारी गुमला विजय सिंह बिरूवा के निर्देशानुसार सड़क सुरक्षा के आईटी मैनेजर गौतम कुमार, आईटी असिस्टेंट मंटू रव्वानी, तकनीकी सहायक प्रणय कांशी एवं एएसआई सुरेंद्र कुमार द्वारा बिशुनपुर प्रखंड के 2 सड़क दुर्घटना संभावित क्षेत्र नेतरहाट घाटी एवं घाघरा प्रखंड के नौडीहा पुल दुर्घटना संभावित क्षेत्र का निरीक्षण कर जायजा लिया गया. इस दौरान सड़क सुरक्षा से बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया.

नेतरहाट घाटी में हो रही सड़क दुर्घटनाओं के कारणों का पता लगाने एवं उसका निष्पादन के लिए निरीक्षण किया गया. इसके साथ ही सड़क सुरक्षा के मंटू रव्वानी द्वारा सब इंस्पेक्टर गुरदरी को मोबी टैब का ट्रेनिंग दिया गया. उन्होंने एएसआई को मोबी टैब के द्वारा दुर्घटना से संबंधित जानकारी कैसे अपलोड की जाती है के बारे में विस्तार से बताया.

सड़क सुरक्षा के अधिकारियों ने बताया कि बीतें दिनों सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत हो गयी थी. दुर्घटना होने का मुख्य कारण ट्रक का असंतुलित होना है. सड़क सुरक्षा के सदस्यों ने बताया कि दुघर्टना संभावित स्थल पर कर्ब साइनेज, ट्री रिफ्लेक्टर, क्रैश बैरियर, बुस किटंग, रिफ्लेक्टिव मिरर, कैट्स आईबोर्ड एवं कृपया धीरे चलें से संबंधित बोर्ड की आवश्यकता है.

यहां बता दें कि 5 लोगों की मौत के बाद प्रभात खबर ने समाचार छापकर बताया था कि नेतरहाट घाटी में बोर्ड एवं बैरियर जरूरी है. इसके बाद सड़क सुरक्षा की टीम ने नेतरहाट घाटी का निरीक्षण किया है. मालूम हो कि बिशुनपुर प्रखंड से होकर जाने वाली घाटी में बना गार्डवाल जगह- जगहर क्षतिग्रस्त हो गया है या फिर टूट गया है. कई जगहों पर तो गार्डवाल धंसकर खाई में जा गिरा है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें