1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. ncc cadets sushil and kamlesh of gumla selected for republic day parade in new delhi know how the selection smj

नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड के लिए गुमला के NCC कैडेट सुशील और कमलेश लेंगे भाग,जानें कैसे हुआ सलेक्शन

नई दिल्ली में आयोजित होनेवाले गणतंत्र दिवस परेड के लिए गुमला के दो एनसीसी कैडेट्स कमलेश साहू और सुशील तिर्की भाग लेंगे. इसके लिए दोनों कैडेट्स ने बिहार के बरौनी में कड़ी ट्रेनिंग भी ली है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: नई दिल्ली के गणतंत्र दिवस परेड में गुमला के कमलेश साहू और सुशील तिर्की लेंगे भाग.
Jharkhand news: नई दिल्ली के गणतंत्र दिवस परेड में गुमला के कमलेश साहू और सुशील तिर्की लेंगे भाग.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: वर्ष 2022 के गणतंत्र दिवस पर नई दिल्ली में आयोजित होनेवाले गणतंत्र दिवस परेड पर गुमला के 46-झारखंड बटालियन एनसीसी कार्तिक उरांव महाविद्यालय के एनसीसी कैडेट सार्जेंट सुशील तिर्की और कमलेश साहू भाग लेंगे. राष्ट्रीय कैडेट कोर के गणतंत्र दिवस परेड में चयनित होने के बाद कैडेट दिल्ली में गणतंत्र दिवस कैंप में बिहार-झारखंड निदेशालय एनसीसी का प्रतिनिधित्व करेंगे. दोनों कैडेट कार्तिक उरांव कॉलेज, गुमला में स्नातक राजनीतिक शास्त्र और भूगोल विभाग के छात्र हैं.

एनसीसी महानिदेशालय द्वारा आयोजित गणतंत्र दिवस कैंप के लिये दोनों कैडेटों का चयन अगस्त में हुआ था. इसके बाद कैडेटों को बिहार के बरौनी में ट्रेनिंग दी गयी. कैडेटों को दिल्ली जाने तक के सफर के लिए कड़े ट्रेनिंग से गुजरना पड़ता है. इसके बाद उन्हें दिल्ली जाने का सपना पूरा होता है.

सार्जेंट सुशील तिर्की व कैडेट कमलेश साहू ने बताया कि एनसीसी में जुड़ने वाले सभी कैडेटों का सपना होता है कि वे दिल्ली में आयोजित रि-पब्लिक डे कैंप में चयन हो. यह एनसीसी के सर्वश्रेष्ठ कैंप में से एक है. हमारा भी सपना था कि हम इस परेड कैंप में शामिल होकर अपने राज्य का प्रतिनिधित्व करें. हमने देश सेवा में सेना में अपने भविष्य बनाने के लिए एनसीसी जॉइन किया है. एनसीसी में जुड़ने के बाद सेना के जवानों के द्वारा हमें ट्रेनिंग दी जाती है. सेना के अधिकारियों से हमें मिलने का मौका मिलता है.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें