1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. naxalite organization jjss supremo bahura oraon escaped by dodging the police 2 rifles recovered from the house

Jharkhand news: नक्सली संगठन JJSS सुप्रीमो बहुरा उरांव पुलिस को चकमा देकर भाग निकला, घर से दो रायफल बरामद

गुमला में नक्सली संगठन JJSS का सुप्रीमो बहुरा उरांव पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. हालांकि, पुलिस ने उसके घर से दो रायफल बरामद किया है. नक्सली बहुरा पर नक्सली संगठन JJMP के प्लाटून कमांडर सुकर उरांव की हत्या कर हथियार और पैसा लेकर भागने का आरोप है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: नक्सली बहुरा उरांव के घर से बरामद हथियार की जानकारी देते पुलिस अधिकारी.
Jharkhand news: नक्सली बहुरा उरांव के घर से बरामद हथियार की जानकारी देते पुलिस अधिकारी.
प्रभात खबर.

Jharkhand Naxal News: गुमला जिले अंतर्गत चैनपुर प्रखंड के कुरूमगढ़ थाना की पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ से फिसल गयी, जब नक्सली संगठन JJSS का सुप्रीमो सह पूर्व हार्डकोर नक्सली बहुरा उरांव पुलिस को चकमा देकर भाग निकला. हालांकि, नक्सली बहुरा के भागने के बाद पुलिस ने उसके घर में तलाशी लेते हुए दो भरठुवा बंदूक बरामद किया है.

जंगल के रास्ते भागा नक्सली बहुरा उरांव

जानकारी के अनुसार, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि चैनपुर प्रखंड के कुटवां गांव स्थित अपने घर नक्सली बहुरा उरांव आया हुआ है. वह लगातार क्षेत्र में सक्रिय है. इस सूचना पर कुरूमगढ़ थाना की पुलिस कुटवां गांव पहुंची, लेकिन पुलिस को आता देख बहुरा उरांव भागने लगा. पुलिस ने बहुरा का पीछा भी किया, पर बहुरा जंगल होते हुए पहाड़ में चढ़ गया. जिसके कारण पुलिस बहुरा को पकड़ नहीं पायी. नक्सली बहुरा के भागने के बाद पुलिस ने उसके घर की तलाशी ली. घर में छिपाकर दो बंदूक रखा हुआ था. जिसे पुलिस ने बरामद की.

बहुरा उरांव ने बनाया JJSS नक्सली संगठन

बता दें कि एक साल पहले बहुरा उरांव ने नक्सली संगठन JJMP के प्लाटून कमांडर सुकर उरांव की हत्या कर हथियार और पैसा लेकर संगठन से भाग गया था. इसके बाद वह अपना अलग संगठन JJSS बनाया है. जिसका सुप्रीमो वह खुद बन गया है. इसके बाद वह इलाके में लगातार सक्रिय है. JJMP के नक्सली भी बहुरा के पीछे पड़े हुए हैं, क्योंकि वह JJMP संगठन को धोखा देकर भागा है.

बहुरा को पकड़ने के लिए पुलिस का छापामारी अभियान तेज

इस संबंध में गुमला एसपी डॉ एहतेशाम वकारीब ने कहा कि पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई कर नक्सली बहुरा उरांव के घर से बंदूक बरामद की है. बहुरा को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार छापामारी अभियान चला रही है. उन्होंने अन्य नक्सलियों से भी समाज की मुख्यधारा में जुड़ने की सलाह दी है.

रिपोर्ट : दुर्जय पासवान, गुमला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें