1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand news the divyang sangh came forward to provide justice to the blind physical exploitation victim met the victim family and the police smj

नेत्रहीन दुष्कर्म पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए दिव्यांग संघ आगे आया,पीड़ित परिवार और पुलिस से की मुलाकात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : पीड़ित परिवार के सदस्यों से मिलते दिव्यांग संघ के प्रतिनिधिमंडल.
Jharkhand news : पीड़ित परिवार के सदस्यों से मिलते दिव्यांग संघ के प्रतिनिधिमंडल.
प्रभात खबर.

Crime News, Jharkhand News, Gumla News, गुमला : झारखंड के गुमला थाना क्षेत्र स्थित एक गांव की नेत्रहीन नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म कर गर्भवती करने के मामले में इंसाफ दिलाने के मकसद से आवाज बनने के लिए रामगढ़ जिला से दिव्यांग संघ के प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को पीड़िता के घर पहुंचा. सदस्यों ने पीड़िता और उसके परिवार को न्याय दिलाने की बातें कही. वहीं, पीड़ित परिवार को राशन मुहैया कराया.

उनकी समस्या के निदान के लिए नि:शक्त आयुक्त, झारखंड सतीश चंद्रा से फोन पर बातचीत कर नेत्रहीन दिव्यांग पीड़िता की समस्याओं से अवगत कराया. नि:शक्त आयुक्त श्री चंद्रा ने कहा कि बहुत जल्द दोषियों को पकड़ा जायेगा. इस संबंध में गुमला एसपी को पत्र लिखकर जल्द से जल्द पीड़िता को इंसाफ दिलाने का प्रयास करने संबंध निर्देश भी दिये.

वहीं, समाजसेवी राजू बेदिया ने कहा कि नि:शक्त पीड़िता के साथ जघन्य अपराध हुआ है जो मानवता को शर्मसार करने वाली घटना है. इससे पूर्व भी दिव्यांग प्रतिनिधिमंडल महिला थाना प्रभारी एवं थाना प्रभारी से इस केस के बारे में भी नेत्रहीन दिव्यांग के बारे में जानकारी लिया. दिव्यांग प्रतिनिधिमंडल दिव्यांग अधिकार अधिनियम, 2016 के तहत और पोक्सो एक्ट के तहत FIR करने की बातें कही.

मौके पर सलाहकार समिति के सदस्य अतहर अली, संदीप करमाली, सुलेंद्र कुमार, मोहम्मद कादिर, मोहम्मद जियाउल अंसारी, जितेंद्र कुमार पटेल, बुग्गी, रब्बानी समेत अन्य लोग मौजूद थे. मो कादिर ने कहा कि अगर पीड़िता को न्याय नहीं मिला, तो जिले भर के दिव्यांग आंदोलन करने को बाध्य होंगे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें