1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand news physical assault of fifth student in gumla mob beat up the accused srn

Jharkhand news : झारखंड में पांचवीं की छात्रा से गैंगरेप, भीड़ ने आरोपियों को पीटा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गुमला जिला के चैनपुर थाना स्थित हर्राडीपा गांव में पांचवीं की छात्रा को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म
गुमला जिला के चैनपुर थाना स्थित हर्राडीपा गांव में पांचवीं की छात्रा को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म
प्रतीकात्मक तस्वीर

झारखंड के गुमला जिला के चैनपुर थाना स्थित हर्राडीपा गांव में पांचवीं की छात्रा (14 वर्ष) को अगवा कर चार युवकों और एक नाबालिग ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. जब पीड़ित परिवार ने थाने में शिकायत करने की बात कही, तो आरोपियों ने पीड़िता की मां और भाई की पिटाई कर उन्हें घायल कर दिया.

इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने दो आरोपियों को पकड़ लिया और उनकी जमकर पिटाई कर दी. इसके बाद दोनों के हाथ-पैर काटने लगे. हालांकि, कुछ लोगों ने उन्हें बचा लिया. घटना की सूचना मिलते ही चैनपुर पुलिस गांव में पहुंची और पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपियों में इलियास मिंज(23), अमरजीत तिर्की(18), सुभाष चीक बड़ाइक (24), सुमित टोप्पो (18) और 14 वर्षीय एक नाबालिग शामिल हैं. पुलिस ने घायल आरोपी अमरजीत को अस्पताल में भर्ती कराया है.

वहीं, अन्य चार आरोपियों को जेल भेज दिया. पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस के अनुसार, इलियास मिंज हत्या का आरोपी है और फिलहाल जमानत पर जेल से बाहर है. इधर, इस घटना के बाद गांव के ही दो पक्षों के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गयी है. हालात को देखते हुए पुलिस गांव में कैंप कर रही है. वहीं कई दलों के नेता पीड़ित परिवार से मिलने गांव पहुंचे.

वहीं, घटना की सूचना पर झामुमो और कांग्रेस के नेता पीड़ित परिवार से मिलने गांव पहुंचे. साथ ही उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया.

घर के बाहर बैठी छात्रा का किया अगवा जंगल में ले गये आरोपी और किया रेप

पीड़िता ने बताया कि शनिवार को वह घर के बाहर बैठी थी. तभी पांचों आरोपी पहुंचे और उसे जबरन उठा कर जंगल में ले गये. वहां सबने दुष्कर्म किया और रात 10 बजे छोड़ दिया. पीड़िता घर पहुंची और मां को आपबीती बतायी.

मां ने पंच, महिला समूह व अन्य को घटना की जानकारी दी. इसके बाद गांव में बैठक हुई, जिसमें तय हुआ कि सोमवार को प्राथमिकी करायी जायेगी. इसकी जानकारी होने पर आरोपियों ने पीड़िता के घर पर हमला कर मां व भाई की पिटाई कर दी. साथ ही कहा कि केस करने पर पूरे परिवार को जिंदा जला देंगे.

गुस्सायी महिलाओं ने दो आरोपियों को पकड़ कर पीटा, हाथ-पैर काटे

आरोपियों के दुस्साहस की जानकारी मिलने के बाद सोमवार रात आठ बजे गावं की महिलाएं एकजुट हुईं और पांचों आरोपियों का घर घेर लिया. मौका पा कर तीन आरोपी भाग गये. जबकि इलियास मिंज व अमरजीत तिर्की को महिलाओं ने पकड़ पीटा. इसके बाद हाथ-पैर पर धारदार हथियार से वार किया. इसमें अमरजीत गंभीर रूप से घायल हो गया. मौके पर पहुंची पुलिस दोनों आरोपियों को पकड़ कर थाना ले आयी. तीन अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इनके खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. गुस्सायी भीड़ ने एक दुष्कर्मी को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था, जिसे इलाज के लिए गुमला अस्पताल भेजा गया है.

- सुदामा राम, चैनपुर थाना प्रभारी

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें