1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand news decision to free gumla city from jam now buses not stand on the middle road or else fine imposed smj

गुमला शहर को जाम से मुक्त करने का निर्णय, अब बीच सड़क पर खड़ी नहीं होंगी बसें वर्ना लगेगा जुर्माना

गुमला शहर को जाम से मुक्त करने के लिए कई दिशा-निर्देश जारी हुए हैं. प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में बसों के परिचालन पर विशेष नजर रखने को कहा गया है. वहीं, बीच सड़क पर बस खड़ी कर यात्री चढ़ाने और उतारने की मनाही हो गयी है. इसका उल्लंघन करने पर बस मालिकों पर जुर्माना लगाने की बात कही गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुमला शहर में जाम से मुक्ति के लिए बसों के परिचालन पर रखी जायेगी विशेष नजर.
गुमला शहर में जाम से मुक्ति के लिए बसों के परिचालन पर रखी जायेगी विशेष नजर.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (दुर्जय पासवान, गुमला) : गुमला शहर में बसों के कारण जाम लगती है, लेकिन अब बीच सड़क बस खड़ी कर यात्री चढ़ाने व उतारने पर बस मालिकों पर जुर्माना लगेगा. इस संबंध में गुमला के पुलिस अधीक्षक डॉ एहतेशाम वकारीब ने एसडीओ, डीटीओ व पुलिस पदाधिकारियों से बैठक कर दिशा-निर्देश दिया.

एसपी डॉ वकारीब ने कहा कि गुमला शहर को जाम से मुक्त रखने के लिए जरूरी है कि ट्रैफिक व्यवस्था को और बेहतर किया जाये. साथ ही बसों के परिचालन के कारण लगने वाली जाम को भी दुरुस्त किया जाये. बैठक में निर्णय लिया गया कि गुमला से अन्य स्थानों के लिए खुलने वाली बस सिर्फ बस स्टैंड से खुलेगी.

यात्रीगण बस स्टैंड स्थित काउंटर से ही टिकट खरीदेंगे. बस शहर के चौक-चौराहों पर रोककर यात्री नहीं बैठायेंगे. ऑटो स्टैंड में ही ऑटो लगायेंगे. नो पार्किंग जोन पर कोई वाहन नहीं लगायेगा. बीच पर वाहन लगाने पर जुर्माना लगाया जायेगा. मौके पर एसडीओ रवि आनंद, डीटीओ विजय सिंह बिरूआ, एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल, डीएसपी प्रांण रंजन, थानेदार मनोज कुमार, पुलिस निरीक्षक श्यामानंद मंडल समेत अन्य मौजूद थे.

व्यापारियों से सीसीटीवी कैमरा लगाने की अपील

गुमला चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष दिनेश कुमार अग्रवाल के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने गुमला एसपी से मुलाकात किया. प्रतिनिधिमंडल से एसपी ने कहा कि चेंबर ऑफ कॉमर्स, गुमला के प्रतिनिधियों को जब भी मेरी आवश्यकता पड़े बेहिचक हमसे संपर्क कर सकते हैं. उन्होंने चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष से कहा गया कि गुमला के प्रमुख दुकानदारों से आपराधिक तत्वों की पहचान के साथ-साथ अपनी दुकान की सुरक्षा के लिए आप लोग सीसीटीवी कैमरा लगवाने का प्रयास करें. ऐसे दुकानदार जो सीसीटीवी लगाने में सक्षम हैं. वैसे दुकानदारों की सूची हमें अति शीघ्र उपलब्ध करायें.

उन्होंने कहा सीसीटीवी लगाने के समय सड़क के लोकेशन या दुकान के प्रवेश द्वार पर सीसीटीवी का लोकेशन अवश्य हो. उन्होंने चेंबर के प्रतिनिधियों से कहा कि गुमला आप सभी का है. इसे एक आदर्श शहर बनाने में आप सभी सहयोग करें. दुकानदारों से आग्रह करें कि वे अपनी दुकान को अतिक्रमण क्षेत्र में ना बढ़ाएं. ऐसे में बराबर शहर में रोड जाम की स्थिति बनी रहती है. जिसके कारण आम राहगीरों को गुमला शहर में चलने में परेशानी होती है. उन्होंने कहा आप सभी दुकानदारों को अपने माध्यम से भी इस बात को समझाने का प्रयास करें.

अध्यक्ष दिनेश कुमार अग्रवाल ने आश्वस्त करते हुए कहा गुमला चेंबर ऑफ कॉमर्स हमेशा से पुलिस प्रशासन का सहयोग करते आयी है और आगे भी करते रहेगी. प्रतिनिधिमंडल में चेंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष गुन्नू शर्मा, सचिव निर्मल कुमार, निवर्तमान अध्यक्ष हिमांशु केसरी, सरजू साहू, मोहम्मद सब्बू, दिलीप कुमार गुप्ता उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें